टॉप न्यूज़फीचर्डब्रेकिंगराष्ट्रीय

हिंदू महासभा अध्यक्ष का आया चौका देने वाला बयान, केरल बाढ़ पीड़ितों की मदद तभी करें जब वे गोमांस न खाने का लिखित वादा दें

केरल की भीषण बाढ़ ने पूरी दुनिया को एकजुट कर दिया। पूरा विश्व केरल बाढ़ पीड़ितों की मदद के लिए कदम से कदम मिला रहा है। लेकिन हिंदू महासभा के राष्ट्रीय अध्यक्ष स्वामी चक्रपाणि महाराज ने एक विवादित बयान दिया है।

हिंदू महासभा अध्यक्ष का आया चौका देने वाला बयान, केरल बाढ़ पीड़ितों की मदद तभी करें जब वे गोमांस न खाने का लिखित वादा दें उन्होंने कहा है कि फंड जारी करने से पहले दानदाताओं को यह सुनिश्चित कर लेना चाहिए कि वह उन्हें ही मदद दें जो शाकाहारी है न कि उन्हें जो गोमांस का सेवन करते हैं। यही नहीं गोमांस का लिखित वादा लेते हुए ही मदद की पेशकेश की जाए। बाढ़ पर उन्होंने कहा कि पिछले दिनों जिस तरह से वहां के नेताओं और लोगों ने गोमांस खाते हुए प्रदर्शन किया था। यह उसी का नतीजा है।

गौरतलब है कि पिछले दिनों चक्रपाणि महाराज ने एक ट्वीट किया था जिसमें उन्होंने कहा था कि केरल में बाढ़ की वजह इंद्र देवता की नाराजगी है। केरल के लोगों के गोमांस का सेवन करने से उपजे पाप की वजह से बाढ़ आई है।

बता दें कि केरल में बाढ़ग्रस्त स्थानों पर फंसे लोगों को बचाने का काम अब लगभग स्माप्ति की ओर है ऐसे में केरल सरकार ने बुधवार को अपना पूरा ध्यान मकानों और सार्वजनिक स्थानों की सफाई पर केंद्रित किया है।

आपदा प्रबंधन राज्य नियंत्रण कक्ष के अनुसार 8 अगस्त से बाढ़ से जुड़ी घटनाओं में अब तक 231 लोगों की मौत हो चुकी है और 32 लोग लापता हैं। राज्य भर में करीब पांच हजार राहत शिविरों में 3.91 लाख परिवारों के कम से कम 14.50 लाख लोग रह रहे हैं। 

Related Articles

Back to top button