अन्तर्राष्ट्रीय

होटल पर रॉकेट हमले में यमन के पीएम बाल बाल बचे, 18 गार्ड्स मरे

yemenअदन (6 अक्टूबर) :अदन में एक होटल पर रॉकेट से हुए हमले में यमन के प्रधानमंत्री खालेद अल बहाह बाल बाल बच गए। इस हमले में 18 लोगों के मारे जाने की ख़बर है।

स्थानीय मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, अल कस्र होटल पर हुए इस हमले के वक्त यमन के प्रधानमंत्री कैबिनेट मेंबर्स के साथ वहां ठहरे हुए थे। बताया जा रहा है कि होटल पर दो रॉकेट दागे गए हैं। हमले में कम से कम 18 सुरक्षा गार्ड्स की मौत हो गई है। बता दें कि यमन में ईरान समर्थित शिया हाउती विद्रोहियों और सऊदी अरब नेतृत्व वाली अलायंस आर्मी के बीच जंग चल रही है।

अल कस्र होटल में खालेद 16 सितंबर से ही कई कैबिनेट मेंबर्स के साथ ठहरे हुए थे। रिपोर्ट के मुताबिक, कथित तौर पर होटल के एंट्रेंस पर रॉकेट दागे गए। मौके पर सिविल डिफेंस फोर्सेस के अलावा कई एंबुलेंस मौजूद हैं। लोगों के मुताबिक, पहला रॉकेट होटल के मेन गेट पर दागा गया। वहीं, दूसरा उसके आसपास गिरा।

बता दें कि राष्ट्रपति हादी के नेतृत्व वाली गवर्नमेंट का समर्थन करने वाली इस अलायंस आर्मी में नौ खाड़ी देश शामिल हैं। देश में सरकार की बहाली और विद्रोहियों के खात्मे के लिए 26 मार्च से ऑपरेशन चल रहा है। यूनाइटेट नेशन्स के आकंड़ों के मुताबिक, यमन में विद्रोहियों के साथ जंग में अब तक 4,500 से भी ज्यादा लोग मारे जा चुके हैं। इनमें सैकड़ों की संख्या में बच्चे शामिल हैं।

 
 
 

Related Articles

Back to top button