स्पोर्ट्स

अंकिता रैना को मिली अहम जिम्मेदारी, फेड कप में करेंगी भारत का नेतृत्व

भारत की शीर्ष और दुनिया की 259वें नंबर की महिला एकल टेनिस खिलाड़ी अंकिता रैना को नयी जिम्मेदारी मिली है। दरअसल, अंकिता 7-10 फरवरी से नई दिल्ली के दिल्ली लॉन टेनिस एसोसिएशन (डीएलटीए) में आयोजित होने वाले फेड कप में एशिया/ओशिनिया ग्रुप आई में भारतीय चुनौती का नेतृत्व करेंगी। विश्व रैंकिंग में अंकिता का 259वां स्थान है।अंकिता रैना को मिली अहम जिम्मेदारी, फेड कप में करेंगी भारत का नेतृत्व

अंकिता करण कौर थांडी (285), प्रणाली यदलापल्ली (482) और प्रार्थना थोंबरे (144) के साथ चुनी गई हैं, जो सानिया मिर्जा (12) के बाद भारत के नंबर एक खिलाड़ी हैं। ऑल इंडिया टेनिस एसोसिएशन (एआईटीए) ने आईटीएफ से मंजूरी मिलने के बाद टीम की घोषणा की। चयनकर्ताओं ने हाल ही में अंकिता के नामों पर चर्चा की, जिसके बाद एआईटीए ने गवर्निंग बॉडी में अंकिता  का नाम भेज दिया।

भारत आठ टीमों की ग्रुप-आई में विश्व ग्रुप द्वितीय के लिए क्वालिफाई करने का प्रयास करेगा। ग्रुप में मेजबानों के अलावा चीन, चीनी ताइपेई, हांगकांग, जापान, कजाकिस्तान, कोरिया और थाईलैंड शामिल हैं।प्रत्येक चार टीमों के दो पूल होंगे और प्रत्येक पूल के विजेता अप्रैल 2018 के लिए निर्धारित विश्व ग्रुप द्वितीय प्ले-ऑफ के लिए कौन देश आगे होगा, यह निर्धारित करने के लिए एक दूसरे के खिलाफ खेलेंगे।

Related Articles

Back to top button