दिल्लीफीचर्डराजनीतिराष्ट्रीय

अखिलेश यादव ने भी दिखाए कांग्रेस को तेवर

अखिलेश यादव ने कांग्रेस को दो टूक चेतावनी देते हुए कहा है कि अगर वे उन्हें रोकती है, तो वो उनसे ‘दोस्ती’ तोड़ देंगे। अखिलेश अब तक कांग्रेस के साथ गठबंधन करने में इच्छुक रहे हैं।

नई दिल्ली: बहुजन समाज पार्टी नेता मायावती के बाद समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष और उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने भी कांग्रेस को तेवर दिखाए हैं। अखिलेश यादव ने रविवार को कांग्रेस पार्टी को चेताते हुए कहा कि अगर कांग्रेस उन्हें सफल होने से रोकती है, तो वो उनसे ‘दोस्ती’ तोड़ देंगे। अखिलेश ने छ्त्तीसगढ़ में एक जनसभा को संबोधित करते हुए कांग्रेस को ये संकेत दिए।

अखिलेश ने कहा, ‘मैं कांग्रेस पार्टी को बताना चाहता हूं कि जब वे सबसे कमजोर होंगे, तो समाजवादी पार्टी उनकी सबसे करीब दोस्त होंगी। लेकिन, ये कांग्रेस नेता नहीं चाहते कि ‘साइकिल’ सफल हो। इसलिए, हमने फैसला किया है कि अगर आप ‘साइकिल’ को रोकने की कोशिश करते हैं, तो हम हैंडिल से आपका हाथ हटा देंगे और कंट्रोल किसी अन्य पार्टी का हो जाएगा।’ कांग्रेस के लिए 2019 लोकसभा चुनाव से पहले ये बड़ा झटका हो सकता है।

मायावती ने पहले ही मध्यप्रदेश और छत्तीसगढ़ में कांग्रेस के साथ गठबंधन नहीं किया और अब अखिलेश ने भी अपने तेवर कांग्रेस को दिखाने शुरू कर दिए हैं। छत्तीसगढ़ में अजित जोगी की अगुवाई वाली जनता कांग्रेस-छत्तीसगढ़ (जे) के साथ मिलकर विधानसभा चुनाव लड़ रही मायावती ने हाल ही में चुनाव में स्पष्ट बहुमत मिलने का दावा करते हुए कहा कि अगर ऐसा नहीं हुआ तो उनका गठजोड़ भाजपा या कांग्रेस से गठबंधन करने के बजाय विपक्ष में बैठना पसंद करेगा।

Related Articles

Back to top button