दिल्ली

अगर घरेलू सहायक रखते हैं तो इस खबर को जरूर पढ़ें और सावधान रहें

women-helpline_650x400_41455020463दस्तक टाइम्स एजेंसी/नोएडा: दिल्‍ली से सटे नोएडा में पुलिस ने चोरों के ऐसे गैंग को पकड़ा है, जिसके सदस्य जस्ट डायल के जरिये घरेलू सहायक (नौकर) बनकर लोगों के घरों तक पहुंचते थे। बाद में उनके घर से ही सामान चोरी कर फरार हो जाते थे। पुलिस ने दो लोगों को गिरफ्तार कर लिया। आरोपी सेक्टर-93 स्थित ग्रैंड ऑमेक्स से लाखों के आभूषण और नगदी लेकर फरार हो गए थे। उनसे आभूषण और कई फर्जी पहचान पत्र मिले हैं। चोरी के आभूषण खरीदने वाला ज्वेलर फरार है।

पुलिस की गिरफ्त में दोनों ने खुलासा किया कि वे कैसे अपना शिकार ढूंढते थे। आरोपियों ने बताया कि जस्ट डायल से छतरपुर (दिल्ली) की जौली प्लेसमेंट एजेंसी में नौकरी के लिए आवेदन किया था। एजेंसी में आरोपी ने फर्जी वोटर कार्ड दिया, जिसमें उसका फोटो तो असली था, लेकिन नाम रामेश्वर और गोरखपुर का पता गलत था।

इसको एजेंसी ने सेक्टर-93 स्थित ग्रैंड ऑमेक्स में रहने वाली अपर्णा तेवतिया के घर घरेलू सहायक के रूप में तैनात किया था लेकिन पहले दिन जब अपर्णा को परिवार के साथ मंदिर गई थी उसी दौरान उसने अपने साथी रिंकू के साथ मिलकर सेफ बॉक्स में रखे आभूषण और नगदी पर हाथ साफ कर लिया। उन्होंने चोरी की ज्वेलरी बुलंदशहर शिकारपुर निवासी प्रमोद को डेढ़ लाख रुपये में बेच दी।

इस चोरी के बाद आरोपियों ने दिल्ली के करोलबाग और आनंद विहार में भी इसी तरह से चोरी थी। चोरी के आरोप में दोनों तिहाड़ जेल भी जा चुके हैं। पुलिस ने दोनों को पंचशील इंटर कॉलेज के पास से गिरफ्तार कर लिया। इनके कब्‍जे से चोरी के आभूषण बरामद कर लिए गए। फर्जी नाम और पते से बनवाए 4 वोटर कार्ड, 8 फर्जी आईडी कार्ड 15 अलग-अलग लोगों के फोटो, कई सिम कार्ड और एक बाइक भी पुलिस ने इन चोरों से बरामद की।

 

Related Articles

Back to top button