जीवनशैली

अगर पार्टनर के साथ संबंध बनाने के दौरान आप हंसते या मुस्कुराते हैं तो जरुर जाने उसके ये 5 असर…

अगर साइंस की मानें तो इंटीमेसी यानी संबंध बनाते समय बॉडी में जो केमिकल रिलीज होते हैं उनसे मूड खुशनुमा होता है. और ये प्रतिक्रिया हमारा शरीर हंस के झलकाता है. हो सकता है कि आपको ये सुनने में अटपटा लगे कि संबंध बनाते समय हंसना फायदेमंद होता है लेकिन ये सच है कि संबंध और हंसी के बीच काफी गहरा संबंध है.

अगर पार्टनर के साथ संबंध बनाने के दौरान आप हंसते या मुस्कुराते हैं तो जरुर जाने उसके ये 5 असर...क्या फायदे हैं संबंध बनाते समय हंसने के-

1- अगर आप संबंध बनाते समय अपने पार्टनर के साथ हंसते और खिलखिलाते हैं तो ये आपके और आपके पार्टनर दोनों के लिए काफी अच्छा है क्योंकि ऐसा करने से दोनों के बीच की झिझक खत्म होती है. और अगर आप पहली बार अपने पार्टनर के साथ ऐसा कर रहे हैं तो इससे आप एक-दूसरे के साथ सहज महसूस करेंगे.

2- संबंध बनाने वाले और न बनाने वाले या कम बनाने वालों के बीच बेसिक डिफरेंस ये होता है कि संबंध बनाने वालों का दिल ज्यादा मजबूत होता है और साथ ही उनमें संबंध न बनाने वालों की तुलना में एंटीबॉडीज ज्यादा होती हैं. बिल्कुल यही चीज हंसने वालों पर भी लागू होती है. अगर आप हंसते हैं तो आपकी बॉ़ी में एंटीबॉ़डी़ ज्यादा पाई जाती हैं.

3- अगर आप संबंध बनाते समय हंसते हैं तो आपको पूरी तरह से संतुष्टि मिलने में आसानी होती है.

4- अगर महिलाएं हंसती हैं तो बॉडी में हंसने के दौरान पैदा हुआ केमिकल उनकी बॉडी को अधिक सेंसिटिव कर देता है जिससे वो इंटीमेसी को ज्यादा रिलैक्स होकर एंजॉय कर पाती हैं. जिससे माइंड भी रिलैक्स महसूस करता है.

5- अगर आप अपने पार्नटर के साथ बेड में संबंध बनाने के दौरान हंसते हैं तो इससे ये भी जॉहिर होता है कि आपके और आपके पार्टनर के बीच का बॉन्ड काफी मजबूत है. और अगर बॉन्ड मजबूत होगा तो ज़ाहिर है कि आप अपनी इंटीमेसी को ज्यादा एंजॉय कर पाएंगे.

Related Articles

Back to top button