जीवनशैली

अगर रोज के नाश्ते से हो गए हैं बोर, तो बनाएं ब्रेड से ये टेस्टी नाश्ता

संडे की सुबह और नाश्ते की परेशानी अब हर रविवार क्या बनाए यह परेशानी हर महिला को तंग किए हुए रहती है उनका आधा समय और आधी नींद तो इसी में खर्च हो जाती है की आखिर क्या नया बनाए जिससे घर के बच्चे बड़े और बुजुर्ग सभी खुश भी हो जाए और स्वाद  भी अच्छा जल्दी भी बन जाये । घरेलू महिला हो या कम काजी दोनों ही इस बात को ले कर परेशान रहती है यदि वह कोई चीज़ दो हफ्ते मे भी दोहरा दें तो उनको ताने सुनने को मिलते हैं पिछली बार भी तो यही बनाया था क्या रोज रोज बना देते हो । पर अब आपको परेशान नही होना है आपकी परेशानी को कहिए बाय बाय और देखिये यह हेल्दी और नई टेस्टी रेसिपी ।

अगर रोज के नाश्ते से हो गए हैं बोर, तो बनाएं ब्रेड से ये टेस्टी नाश्ताबनाने के लिए सामग्री :-

ब्रेड- 4

उबले आलू- 2 या 3

सूजी- 1/2 कप

दही- 2 चम्मच

नमक- स्वादनुसार

हरी मिर्च- 2

प्याज- 1

जीरा- 1 चम्मच

लाल मिर्च पावडर- 1 चम्मच

ऑयल- 2 चम्मच

हरा धनिया पत्ती

बनाने की विधि :- ब्रेड को तोड़कर मिक्सर जार में डाल दे और फिर इसके अंदर सूजी, दही, नमक, हरी मिर्च और पानी डालकर पीस कर इसका पेस्ट बना ले । पेस्ट को ज्यादा पतला नहीं बल्कि थोड़ा गाढ़ा ही रखें ,पीस कर मिश्रण को  जार से बाहर एक बाउल में निकाल ले । इसके बाद इसके अंदर हल्का सा पानी डालकर अच्छे से मिला ले। अब इसके अंदर एक कटा प्याज, उबला कद्दूकस किया हुआ आलू, बारीक कटी हरी धनिया, जीरा और लाल मिर्च के बीज या फिर लाल मिर्च पावडर डालकर अच्छे से मिला ले और फिर इसे 5 से 10 मिनट के लिए ढक कर रख दें ।

अब पेन में तेल लगा कर उसको गरम करें और इस पेस्ट को इस पर फैला दें और दोनों तरफ से अच्छे से सेक लें और गरमा गरम छाती या सॉस के साथ में सर्व करें ।

Related Articles

Back to top button