ज्ञान भंडार

अगर सड़क पर अगर गलती से रख दिया नींबू मिर्च पर पैर तो जानिए क्या हो सकता है आपके साथ…

बहुत से ज्योतिष का मानना है कि नींबू और मिर्च किसी भी व्यक्ति की एकाग्रता और ध्यान को पूरा नहीं होने देते. जी हाँ, और इसी की वजह से अगर कोई व्यक्ति दूसरे व्यक्ति पर अपना बुरा प्रभाव डालने की कोशिश भी करता है तो ये दोनों चीज़ें उसके ध्यान और एकाग्रता को बीच में ही भंग कर देती हैं.

* अब आज हम आपको बताते हैं नींबू और मिर्च के टोटकों और उपायों के पीछे की ख़ास वजह के बारे में. जी दरअसल ऐसा माना जाता है नींबू और मिर्च का इस्तेमाल किसी भी नकारात्मक प्रभाव को रोककर सकारात्मक प्रभाव उत्पन्न करने के लिए किया जाता है ताकि आपको कभी किसी बुरी नज़र का सामना न करना पड़े.

* इसी के साथ ऐसा भी कहा जाता है कि सड़क या फिर किसी चौराहे पर अगर नींबू और मिर्च पड़ा हुआ दिखे तो कभी भी उस पर पैर नहीं रखना चाहिए न ही उसे लांघना चाहिए. क्योंकि यह शुभ नहीं होता है और इससे नेगेटिविटी आपके साथ रहना शुरू कर देती है.

* कहा जाता है बुरी नज़र से परेशान व्यक्ति अपनी संपत्ति की सुरक्षा के लिए दुकान और घर के मुख्य दरवाज़े पर नींबू और मिर्च बांध देता है, ऐसा किया जाए तो नकारात्मक प्रभाव खत्म हो जाते हैं और लाभ मिलना शुरू हो जाता है.

* इसी के साथ अगर सड़क पर पड़े नींबू और मिर्च पर पैर रख दिया जाए तो नींबू फेंकने वाले व्यक्ति की सारी परेशानियां और कष्ट दूसरे व्यक्ति के ऊपर चले जाते हैं. इसी वजह से उस व्यक्ति पर बुरी नज़र और नकारात्मक ऊर्जा का प्रभाव आना शुरू हो जाता है.

Related Articles

Back to top button