व्यापार

अगले दो महीने के लिए हवाई कंपनियों ने बढ़ाए 80 फीसदी तक किराये तो ट्रेन में सीटें हुई फुल

त्योहारी सीजन शुरू होने में अभी एक महीने का समय बचा हुआ है, लेकिन लोगों के लिए घर जाना दूभर हो गया है। जहां ट्रेनों में पहले से ही सींटे फुल हो गई हैं, वहीं हवाई कंपनियों ने भी टिकट के प्राइस काफी बढ़ा दिए हैं। दशहरा को आने में अभी एक महीने का समय बचा है, वहीं दिवाली भी इस साल 19 अक्टूबर को पड़ेगी। दिवाली का त्योहार गुरुवार को पड़ रहा है। ऐसे में लोग रविवार 22 अक्टूबर तक लौट कर आएंगे। इसके बाद बिहार और पूर्वी उत्तर प्रदेश में छठ का त्योहार पड़ेगा। 
अगले दो महीने के लिए हवाई कंपनियों ने बढ़ाए 80 फीसदी तक किराये तो ट्रेन में सीटें हुई फुलदशहरा, दिवाली से पहले अगर आप घर जाने के लिए टिकट बुक कराने की सोच रहे हैं, तो हवाई यात्रा में ज्यादा पैसा खर्च करना पड़ेगा। अगले दो महीने में एयरलाइंस कंपनियों ने किराये में 80 फीसदी तक की बढ़ोतरी कर दी है। सेक्टर के हिसाब से इसमें कम से कम 30 फीसदी की बढ़ोतरी हुई है। 

जिन रूट पर टिकट की डिमांड कम है वहां पर किराये में बढ़ोतरी 30 फीसदी की गई है। मेट्रो रूट और टॉप के 10 सेक्टर में डबल डिजिट में बढ़ोतरी की गई है। 

20 सितंबर से 20 अक्टूबर तक के टिकट हुए महंगे
अगर आप आज की तारीख में 20 सितंबर से 20 अक्टूबर के बीच का हवाई टिकट बुक करना चाहते हैं तो इसके लिए आपको ज्यादा पैसा खर्च करना पड़ेगा। उदाहरण के तौर पर दिल्ली-मुंबई का टिकट जो कि पिछले साल 2923 रुपये का  पड़ा था, वो इस साल 4539 का मिल रहा है। वहीं दिल्ली-बंगलुरू रूट का टिकट 5006 रुपये में मिल रहा है। दिल्ली-चेन्नई रूट पर टिकट 5881 रुपये का मिल रहा है। 

 
 

Related Articles

Back to top button