उत्तर प्रदेशफीचर्डस्पोर्ट्स

‘अगले साल फिर मिलेंगे’ वादे के साथ हौसला स्पेशल गेम्स खत्म

स्पेशल बच्चों ने मुश्किलों में भी हौसला बनाए रखने का दिया संदेश

लखनऊ। सामान्य जनों की निगाह में उपेक्षित लेकिन कई मामलों में हम इस दुनिया से आगै है। अगर हमें चलने को जमीन और उड़ने को आसमान मिले तो हम वो करिष्मा करके दिखा सकते है जिसकी कोई उम्मीद भी नहीं कर सकता है। यह संदेश उन स्पेशल बच्चों ने दिया जो हौसला राज्यस्तरीय गेम्स में विभिन्न गेम्स में अपनी प्रतिभा का लोहा मनवाकर दर्शकों सहित आम जनों की जमकर वाहवाही लूटी। इनमें से कोई डाउन सिंड्रोम से पीड़ित था तो कोई आटिज्म सेे पीड़ित था तो कोई्र सेरिब्रल पालिसी से पीड़ित था लेकिन खेल के मैदान में जलवा बिखेरते इन बच्चों ने एक तरह से दुनिया को यह संदेश दिया कि हमे कमजोर न समझे। बल्कि लोगों को यह भी सीख दी कि जब हम इतना कुछ कर सकते है तो आप लोग क्यों जरा-जरा सी समस्याओं में हौसला छोड़ देते है। आपको तो उनका डटकर सामना करना चाहिए। इस अवसर पर इन स्पेशल खिलाड़ी बच्चों ने अगले साल पफर मिलने के वादे के साथ हौसला स्पेशल गेम्स के इस आयोजन से विदा ली।

सरस्वती एजुकेशनल फाउंडेशन के तत्वावधान में आयोजित इन गेम्स के समापन व पुरस्कार वितरण समारोह में इन लोगों का हौसला बढ़ाने के लिए मुख्य अतिथि डीजीपी सुलखान सिंह थे। वहीं इस मौके पर राज्यपाल के विधिक सलाहकार एसएस उपाध्याय, डा.केएल गर्ग मेमोरियल चैरेटिबल ट्रस्ट के संस्थापक ट्रस्टी एसके गर्ग,  साई के निदेषक राजिंदर सिंह, अर्जुन अवार्डी पैरा बैडमिंटन प्लेयर पारूल डी परमाल (वर्ल्ड नम्बर वन) ने सभी खिलाड़ियों को पुरस्कृत किया। इस दौरान सुमधुर म्यूजिक के बीच इंडियन आइडल फेम कुलदीप सिंह चौहान ने अपने गानों तारे जमीं पर, याद आ रहा है तेरा प्यार, चक दे इंडिया, मस्त कलंदर तथा कई अन्य गानों की षानदार प्रस्तुति कर इन स्पेषल बच्चों को झूमने पर मजबूर कर दिया। इन बच्चों ने गानों के डांस स्टेप्स पर इतना बढ़िया डांस किया कि अच्छे-अच्छे डांसर पीछे छूट जाए। अंत में आयोजन सचिव डा.सुधा बाजपेई ने सबको धन्यवाद ज्ञापित किया।

स्पर्धाओं के परिणामः-

साफ्टबॉल के ग्रुप ए में अस्मिता के प्राषू पहले, जेएसएस के सर्वजीत दूसरे व सक्षम की खुषी तीसरे, ग्रुप बी में अस्मिता के हिमांषु पहले, टच के कृष्णा दूसरे व समर्पण के अगम तीसरे स्थान पर रहे। 50 मी.दौड़ (एचआर ग्रुप) में सीमा सेवा संस्थान के शुभम पहले, विकास दूसरे व शशि तीसरे,  50 मी.दौड़ (वीआई ग्रुप) में क्राइस्ट चर्च के अध्यात्म शर्मा पहले, मो.मुस्तफा दूसरे व मुसब्बिर अंसारी तीसरे, 100 मी.पैदल चाल में आवा के भूपेंद्र पहले, अंकित पाठक दूसरे व पायसम के मानस तीसरे, 50 मी.पैदल चाल में सक्षम की गुनगुन पहले, टच स्पेशल के निशांत दूसरे व उम्मीद की श्रेय तीसरे स्थान पर रहे। शार्टपट ग्रुप ए में अस्मिता के ऋषभ पहले, आषा आवा के आर.राय दूसरे व जेएसएस के अभिषेक तीसरे, ग्रुप बी में जेएसएस के अखिल पहले, बीएसएस के सौरभ दूसरे व पायसम के सरल तीसरे स्थान पर रहे।

पावरलिफ्टिंग (40-50 किग्रा) में आशा किरण के जीतू यादव, जेएसएस के अखिल दूसरे व पायसम के मुकुंद तीसरे, 50-60 किग्रा वर्ग में पायसम के अनिरूद्ध पहले, समर्पण के बिन्नी दूसरे व अस्मिता के भुवन गुप्ता तीसरे, 60-70 किग्रा में चेतना के संजय त्रिपाठी पहले, जेएसएस के अभिषेक यादव दूसरे व आशा किरण के रजत पाठक तीसरे, 70-80 किग्रा में चेतना स्कूल के अजय सिन्हा पहले, समर्पण के सुहांश दूसरे, अस्मिता के ऋषभ राजभर तीसरे एवं बालिका ओपन श्रेणी मेें चेतना स्कूल की ईच्छा पटेल पहले स्थान पर रहीं।

Related Articles

Back to top button