जीवनशैली

अगले साल भी उनके साथ वैलेंटाइन डे मनाने का है इरादा? तो जरूर अपनाए ये 5 फंडे

images (1)दस्तक टाइम्स एजेंसी/ हेडलाइन देखकर अगर आपने पूरी खबर पढ़ने की सोची है, तो ये साफ है कि वाकई आप उस खास इंसान के साथ अपनी आगे की जिंदगी भी बिताना चाहते हैं। केवल आज ही नहीं बल्कि अगले साल भी आप उनके साथ ही कमिटेड रहना चाहते हैं।  लेकिन आगे बढ़ने से पहले वैलेंटाइन डे से जुड़ी एक मान्यता के बारे में आपको बताते हैं।

वैलेंटाइन डे से जुड़ी एक प्राचीन मान्यता

एक प्राचीन मान्यता के अनुसार अगर वैलेंटाइन डे पर अगर कोई महिला उड़ते हुए रॉबिन को देख ले तो उसकी शादी एक नाविक से होती है आज की तारीख में वो कोई ऐसा शख्स भी हो सकता है जिसका कामकाज ट्रांसफरेबल हो। अगर उसने गोरौया देखी तो उसकी शादी एक गरीब लड़के से होगी लेकिन वो ताउम्र उसके साथ खुश रहेगी। वहीं अगर महिला की नजर गोल्ड फिंच पर पड़े तो उसका ब्याह लखपति से होता है

अब आज की तारीख में जब पशु पक्षियों के ही भविष्य पर खतरा है, तो वो भला हमें हमारा भविष्य या खाक बता पाएंगे। और आजतक रॉबिन या गोल्ड फिंच हमने चिड़याघर के अलावा कहीं ना देखी।

इसलिए हम आपको पांच ऐसे तरीके बताते हैं जो प्रैक्टिकल भी हैं और रोमांस से फुली लोडेड भी। इन्हें आज वैलेंटाइन डे पर अपने पार्टनर के साथ मिलकर करें, हम गारंटी तो नहीं ले सकते, लेकिन पूरे भरोसे के साथ कह सकते हैं कि इनकी वजह से आप दोनों का रिश्ता मजबूत होगा और आप अगले साल भी उनके साथ ही होंगे।

1. प्यार की गांठ बांधें
जिस तरह मंदिर और मजारों पर मन्नत मांगते वक्त तो हम धागे में गांठ लगाते हैं और ख्वाहिश पूरी होने पर ही उसे खोलते हैं, ठीक उसी तरह आप भी अपने पार्टनर के साथ मिलकर एक डोरी में गांठ बांधें, इस वादे के साथ कि अगले साल इसी दिन आपदोनों इसे खोलेंगे। कोशिश करें कि वो गांठ हर दिन आपकी आंखों के सामने हो, जो आपको इस वादे की याद दिलाता रहे। अगर आप दोनों अलग अलग रहते हैं तो दो गांठ बांधिए और अपने अपने बेडरूम में दीवार पर उस डोरी को सजा दीजिए।

इसे और रोमांटिक बनाने के लिए अपने साथी से कहें कि वो आपके हिस्से के धागे के साथ एक पर्ची भी बांध दें जिसमें यह लिखा हो कि अगले साल वो आपको क्या तोहफा देंगे या आपको अपने जीवन में किस रूप में (पति, ब्वॉयफ्रेंड, सोलमेट) देखना चाहते हैं। लेकिन आप उसे पढ़ें नहीं, इसलिए वो उस डोरी से इसे अच्छे से सील कर बांध दें। इससे उस पर्ची को पढ़ने की बेचैनी बनी रहेगी और अगले वैलेंटाइन का भी बेसब्री से इंतजार रहेगा।

 2. विश लिस्ट

फिल्म ‘यू मी और हम’ में काजोल और अजय देवगन को घर की दीवार पर विश लिस्ट तैयार करते मैंने देखा था। तरीका फिल्मी जरूर है, लेकिन आइडिया सॉलिड है। क्यों ना इस वैलेंटाइन आप अपने पार्टनर के साथ मिलकर ऐसा ही कुछ करें! घर की दीवार पर विश लिस्ट उकेरना मुमकिन नहीं तो कुशन कवर, कॉफी मग, टीशर्ट पर भी आप ऐसा कर सकते हैं।

 3. रोमांटिक रोड ट्रिप

बात रोमांस की हो रही है तो जाहिर है कार से ज्यादा बढ़िया सवारी है बाइक की, वजह तो आपको भी पता ही है। बाकी का काम गुलाबी ठंड का ये सुहाना मौसम कर देगा। तो बस चप्पल पहनिए और उनके साथ निकल पड़िए एक लॉन्ग ड्राइव पर। अपने साथ ग्राफिटी स्प्रे या रंग जरूर ले जाएं। रास्ते में जिस भी खास जगह या चीज पर नजर पड़े उसे रंग डालिए। कोई मैसेज लिखें या फूल पत्ति ही बनाएं, लेकिन उसे रंगें जरूर। साथ में अपने मास्टरपीस के साथ तस्वीर लेना ना भूलें! चारों मौसम झेलने पर यानी पूरे एक साल बाद वो दिखेगा कैसा ये जानने के लिए तो आपको वैलेंटाइन्स डे का इंतजार जरूर रहेगा।

 4. घर लाएं पालतू जानवर

कहते हैं बच्चे के आने के बाद पति-पत्नी का रिश्ता और भी मजबूत होता है। उन्हें अपने रिलेशनशिप के नए मायने मिल जाते हैं। अगर आप दोनों का कोई बच्चा नहीं है, तो आज के दिन किसी पालतू जानवर के बच्चे को घर ले आएं। सालभर के अंदर उसकी देख भाल करते करते आप दोनों के बीच की भी नजदीकिया बढ़ जाएंगी, ये तय है। लेकिन ऐसा तभी करें जब आप दोनों घर में पालतू जानवर रखने के पक्ष में हों।

 5. ड्रीम गर्ल को प्रपोज करें

आप किसी को लंबे वक्त से डेट कर रहे हैं और प्रपोज करना चाहते हैं तो आज से बढ़िया मौका नहीं मिलेगा। अगर इस साल प्रपोज किया तभी तो अगले साल भी उनके साथ इस दिन को सेलिब्रेट कर पाएंगे ना।

Related Articles

Back to top button