दिल्लीराज्य

अजय माकन: एक दो नेताओं के जाने से पार्टी पर कोई फर्क नहीं पड़ता है

नई दिल्ली। दिल्ली कांग्रेस प्रेसिडेंट अजय माकन का कहना है कि बीजेपी किस मुंह से जनता के बीच वोट मांगने जा रही है जब उन्होंने करप्शन के चलते अपने सभी सिटिंग पार्षदों का टिकट काट दिया है। कांग्रेस छोड़कर जाने वाले नेताओं पर कहा कि एक दो लोगों के पार्टी से चले जाने से पार्टी पर कोई फर्क नहीं पड़ता है। बता दें कि एमसीडी के लिए 23 अप्रैल को वोट डाले जाएंगे। नतीजे 26 को आएंगे।
 
सवाल..एक के बाद एक कांग्रेस नेता पार्टी छोड़ रहें है। दिल्ली कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष अरविंद सिंह लवली भी चले गए।
 
अजय माकन..एक दो नेताओं के जाने से पार्टी पर कोई फर्क नहीं पड़ता है। ये कोई इलेक्शन इश्यू नहीं है।
 
सवाल…सर्वे में बीजेपी सबसे बड़ी पार्टी बन कर उभर रही है।
अजय माकन-हमारे सर्वे में हमें 208 सीटें मिल रही है। इन सब बातों का जवाब 26 तारीख को जब रिजल्ट आयेगा तब पता मिल जाएगा।
 
सवाल…राजौरी गार्डन से आप विधायक रहें है। वहां भी उप चुनाव में पार्टी हार गई।
 
अजय माकन…वहां हमारा वोट प्रतिशत बढ़ा है, विधानसभा चुनाव में हमें केवल 9 फीसदी वोट मिले थे लेकिन इस बार हमें 34 फीसदी वोट मिले हैं। साथ ही वहां कभी हमारा स्ट्रॉग होल्ड नहीं रहा है। मैं वहां से डीलिमिटेशन से पहले विधायक रहा था, अब उस सीट का केवल 15 फीसदी एरिया ही राजौरी गार्डन में रह गया है।
 
सवाल..शीला दीक्षित सहित कई सीनियर नेता नाराज हैं। उनका कहना है कि उनके लोगों को टिकट नहीं दिए गए हैं। शीला दीक्षित तो प्रचार भी नहीं कर रहीं है।
 
अजय माकन-नहीं यह आरोप गलत है सबके लोगों को टिकट दी गई है। सबसे बड़ी बात यह है कि हमने जीतने वालों को टिकट दी है। जहां तक शीला दीक्षित जी के प्रचार की बात है तो अगर कोई निगम प्रत्याशी उन्हें बुलाता है तो वो जरूर जाएंगीं।
सवाल..आपका नारा“बहाने नहीं काम करेंगे क्योंकि अनुभव है हमारे पास”पर दिल्ली बीजेपी प्रेसिडंट मनोज तिवारी ने तंज कसा है। उनका कहना है कि कांग्रेस के पास भ्रष्टाचार का अनुभव है।
 
अजय माकन…बीजेपी किस मुंह से लोगों के बीच जा रही है और उनसे वोट मांग रही है। करप्शन के चलते बीजेपी ने अपने सभी सिटिंग पार्षदों के टिकट काट दिए हैं।
 
सवाल..उनका कहना है कि हम नए चेहरे लाना चहाते थे इसलिए टिकट काटे गए है,करप्शन की वजह से टिकट नहीं कटे हैं।
अजय माकन..यानी पुराने चेहरे खराब थे, करप्ट थे। इसलिए तो उन्हें जनता के सामने नहीं लाया गया। हमारा सीधा सवाल है कि पुराने लोगों का टिकट क्यों काटा गया।
 
सवाल..एमसीडी की स्थिति सुधारने के लिए आपके पास क्या प्लान है।
अजय माकन..10 सालों में बीजेपी ने एमसीडी को डुबो दिया है हमारे पास प्लान है हम इसको आत्मनिर्भर बना देंगे। हम एमसीडी में 6 जगहों से पैसा कमा सकते है। रोड टैक्स से बहुत कम इनकम होती है, साथ ही आउटडोर एडवर्टाईजमेंट और पार्किंग पर माफिया कब्जा किए हुए हैं। दिल्ली में रेहडी-पटरी वाले 5 लाख लोग है हम इन्हें लाइसेंस देकर कर इनसे महीने के 1000रुपए ले सकते है। इसके साथ ही एमसीडी के पास काफी जमीनें खाली पड़ी है हम उन्हें भी किराए पर देकर पैसा कमा सकते हैं। इसके साथ ही हम बांड भी जारी कर सकते है। इन सबसे से ही हमें हर साल 5200 करोड़ रूपए मिल सकते हैं।
 
सवाल..आम आदमी पार्टी का कहना है कि अगर वो निगम चुनाव जीतते हैं तो एक साल में ही दिल्ली को चमका देंगे। साथ ही उनका कहना है कि वो हाउस टैक्स भी माफ कर देंगे।
अजय माकन… पिछले करीब तीन साल में उन्होंने दिल्ली का बुरा हाल कर दिया है वो क्या दिल्ली को चमकाएंगे। कोई भी टैक्स खत्म नहीं किया जा सकता है, हां उसमें छूट जरूर दी जा सकती है। हम तो पहले ही यह कह चुके हैं।
 
सवाल..बीजेपी बहुत ही एग्रेसिव तरीके से कैंपेन कर रही है। कांग्रेस के प्रचार से दिल्ली के नेता ही गायब है।
अजय माकन..बीजेपी कहां एग्रेसिव तरीके से कैंपेन कर रही है। वो तो कह रही थी कि उनके सीएम भी प्रचार करेंगे, बताइए कोई सा सीएम आया है। जबकि हमारे सभी बड़े नेता प्रचार कर रहे है। पी चिदम्बरम सहित कैप्टन अमरेंद्र सिंह,नारायण सामी,नवजोत सिंह सिद्दू, ज्योतिरादित्य सिंधिया प्रचार कर रहे है।

Related Articles

Back to top button