उत्तराखंडराज्य

अतिक्रमण हटाने के लिए व्यापारियों को 14 तक का अल्टीमेटम

देहरादून: घंटाघर से आइएसबीटी तक के लगभग साढ़े छह किलोमीटर के मार्ग को मॉडल रोड बनाने की कसरत में व्यापारियों और स्थानीय लोगों को अतिक्रमण हटाने के लिए 14 जून तक का अल्टीमेटम दिया गया है। प्रशासन ने पहले यह डेडलाइन चार जून तय की थी, मगर व्यापारियों के आग्रह पर दस दिन की मोहलत दे दी गई। शहरी विकास मंत्री मदन कौशिक के निर्देश पर घंटाघर से टर्नर रोड तक जिला प्रशासन ने 374 अतिक्रमण चिह्नित किए हैं। सभी अतिक्रमणकारियों को नोटिस भेजकर खुद अतिक्रमण हटाने को कहा गया था, लेकिन किसी व्यापारी ने इसका अनुपालन नहीं किया।

ये भी पढ़ें: अभी-अभी : सोनिया गांधी ने खाया जहर, हॉस्पिटल में हुई मौत… मचा 

अतिक्रमण हटाने के लिए व्यापारियों को 14 तक का अल्टीमेटम

चूंकि, प्रशासन को सोमवार से कार्रवाई करनी थी, लिहाजा शनिवार को ही भाजपा नेता पुनीत मित्तल के नेतृत्व में व्यापारियों ने बीजापुर गेस्ट हाउस पहुंचकर मंत्री मदन कौशिक से मुलाकात की। व्यापारियों ने कुछ दिन की मोहलत मांगी। उनका कहना था कि निर्माण तोड़ने के लिए वक्त काफी कम है, इसलिए उन्हें कुछ दिन का समय दिया जाए। भाजपा नेताओं के दबाव में मंत्री ने दस दिन की सशर्त मोहलत देने पर मंजूरी दे दी। शर्त रखी कि इस अवधि में दुकानों के बाहर से अतिक्रमण हटाकर पार्किंग की व्यवस्था की जाएगी। सड़क पर एक वाहन खड़ा नहीं होने दिया जाएगा। व्यापारियों ने इस पर हामी भर दी।

ये भी पढ़ें: सोशल मीडिया तक पहुंच गया दीपिका-कटरीना का ये झगड़ा!

शहरी विकास मंत्री ने पिछले माह राजधानी की सड़कों की सूरत सुधारने की बात कही है। उन्होंने चरणबद्ध ढंग से अधिकारियों को अभियान चलाने के निर्देश दिए। उन्होंने डीएम, एसएसपी समेत अन्य विभागों के अधिकारियों के संग शहर में स्थलीय निरीक्षण किया। इसके पहले चरण में घंटाघर से आइएसबीटी तक के मार्ग को अतिक्रमणमुक्तकरने के निर्देश दिए गए।

 

Related Articles

Back to top button