राष्ट्रीय

अधर में लटके पुल निर्माण क्षेत्र के लोगों के लिए मुसीबत बन गई

acr300-56aa5f8f45b1628jpnp21_2725196_c1_CMY copyदस्तक टाइम्स एजेन्सी/ उधमपुर से करीब 40 कि लोमीटर दूर स्थित पंचैरी के पंचायत पंजर में सद्दल नाले पर अधर में लटके पुल निर्माण क्षेत्र के लोगों के लिए मुसीबत बन गई है। स्थानीय लोगों ने जल्द से जल्द पुल निर्माण कार्य को पूरा करने की मांग की है।

रविवार को सरपंच रमेश सिंह, जागृति मंच हंस राज ठाकुर, कै लाश कुमारी, यशपाल सिंह, बंसी लाल आदि ने बताया कि वर्तमान समय में सद्दल नाले पर प्रशासन द्वारा पुल बनाने के लिए एक पिलर बनाया गया है। उसके बाद से काम बंद है।

स्थानीय लोगों के मुताबिक जब हल्ला किया जाता है तो निर्माण कार्य शुरू किया जाता है, लेकिन चंद दिनों में काम फिर बंद कर दिया जाता है। इस वजह से लोगों को प्रशासन के प्रति भारी रोष है।

हल्की बारिश होने से लोगों की समस्याएं बढ़ जाती हैं। नाले में बाढ़ के दौरान वाहनों को रोड पर खड़ा कर दिया जाता है। कई लोगों को पैदल गंतव्य की तरफ जाना पड़ता है। पुल के बनने से कलसोत, बसनोत, नीलीनिक्का, लाली आदि इलाके� के लोगों को फायदा मिल सकेगा। जबकि पुल के नहीं बनने से लोगों को अक्सर परेशान रहना पड़ सकता है।

पहले से ही पहाड़ी इलाका होने के कारण लोगों को काफी परेशानियों को झेलना पड़ता है। भारी सम्मान को लाने ले जाने में उन्हें परेशानी आती है। भविष्य में इस पुल के निर्माण से करीब नौ पंचायतों के लोगों को लाभ मिल सकेगा।

क्षेत्र के लोगों ने प्रशासन से जल्द से जल्द पुल के निर्माण को पूरा करने पर बल दिया। चेतावनी देते हुए कहा कि यदि पुल का निर्माण कार्य शुरू नहीं किया तो आंदोलन होगा।

Related Articles

Back to top button