उत्तर प्रदेशटॉप न्यूज़

अनुराग ठाकुर ने कहा, भारत के बिना कुछ नहीं कर सकता ICC

anurag-thakur1-19-09-2016-1474272083_storyimageबीसीसीआई के अध्यक्ष अनुराग ठाकुर ने आईसीसी के चेयरमैन शशांक मनोहर पर कटाक्ष करते हुए कहा है कि जिन्हें आईसीसी जाना था, वे चले गए और उनका परिषद में शामिल होने का कोई इरादा नहीं है। ठाकुर ने बीसीसीआई को अपनी प्राथमिकता बताया।

राजधानी में आईपीएल के लिए निविदा प्रक्रिया की घोषणा के लिए आयोजित एक कार्यक्रम में जब उनसे आईसीसी जाने की संभावनाओं के बारे में पूछा गया, तो ठाकुर ने इससे साफ इनकार कर दिया।

ठाकुर ने कहा, ‘‘जिसको आईसीसी जाना था, वे चले गए हैं। मेरा वहां जाने का कोई इरादा नहीं है। मेरे लिए भारत से बढ़कर कुछ नहीं है।’’

बीसीसीआई अध्यक्ष ने कहा, ‘‘जो लोग भारत को अलग कर विश्व क्रिकेट के भले की बात करते हैं, उन्हें यह समझना चाहिए कि देश को दरकिनार कर दुनिया में आगे नहीं बढ़ा जा सकता। क्रिकेट की दुनिया में आप भारत के बिना कुछ नहीं कर सकते। वर्ल्ड क्रिकेट आज जहां भी है सिर्फ भारत की वजह से है।’’

गौरतलब है कि शशांक मनोहर ने हाल ही में कहा था कि बीसीसीआई के हितों को देखना उनके लिए अनिवार्य नहीं है, बल्कि क्रिकेट खेलने वाले अन्य देशों के हितों को देखना भी उनकी जिम्मेदारी है।

मनोहर के इस बयान के बाद ठाकुर ने खुले तौर पर उनकी आलोचना की थी और कहा था कि आईसीसी चेयरमैन बनने से पहले वह बीसीसीआई के ही अध्यक्ष थे। ठाकुर ने यह भी कहा था कि मनोहर ने बीसीसीआई का साथ तब छोड़ा, जब बोर्ड को उनकी सबसे ज्यादा जरूरत थी।

हालिया दौर में पूरे विश्व में टेस्ट क्रिकेट की लोकप्रियता को बचाए रखने के लिए विश्व स्तर पर चर्चा जारी है। इस संबंध में पूछे गए सवाल पर ठाकुर ने कहा कि यह समझने की जरूरत है कि लोग टेस्ट क्रिकेट देखने में दिलचस्पी क्यों नहीं ले रहे हैं?

ठाकुर ने कहा कि हमें सबसे पहले इस बात पर ध्यान देना चाहिए कि टेस्ट मैच देखना लोग क्यों पसंद नहीं करते हैं? आईसीसी कहती है कि पांच दिनों के टेस्ट मैच देखने कौन आएगा? हालांकि, ऐसा कुछ नहीं है।’’

बीसीसीआई अध्यक्ष ने कहा, ‘‘हमें टेस्ट, वनडे और टी-20 के मैचों में संतुलन बैठाने की जरूरत है।’’

 
 
 

Related Articles

Back to top button