स्पोर्ट्स

अनुराग ठाकुर ने ठोंक दी दावेदारी, BCCI बॉस के लिए भरा पर्चा

anurag-thakur_1457967014शशांक मनोहर के इस्तीफे के बाद बोर्ड सचिव ने भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) अध्यक्ष पद की दावेदारी ठोंक दी है। उन्होंने आज इसके लिए पर्चा दाखिल कर दिया।
शशांक मनोहर ने सात महीने बीसीसीआई अध्यक्ष रहने के बाद इस्तीफा दिया जिससे दुनिया की सबसे धनी क्रिकेट संस्था के नए प्रमुख के चुनाव की जरूरत पड़ी। शशांक को 12 मई को आईसीसी का पहला स्वतंत्र चेयरमैन चुना गया था।
एक बार ठाकुर को सर्वसम्मति से अध्यक्ष चुन लिया जाता है तो सचिव का चयन उनका अधिकार होगा। सूत्रों के अनुसार महाराष्ट्र के अजय
शिर्के इस पद के प्रबल दावेदार हैं, हालांकि शिर्के ने स्पष्ट किया है कि वह बोर्ड में पद के दावेदार नहीं हैं। शिर्के ने कहा, “मैं कभी भी बोर्ड में पद की रेस में शामिल नहीं रहा और न ही मेरा यह मकसद है।”
बीसीसीआई की स्पेशल जनरल मीटिंग (एसजीएम) में रविवार को शशांक मनोहर की जगह नए अध्यक्ष का चयन किया जाएगा और इस रेस में बीसीसीआई सचिव अनुराग ठाकुर सबसे आगे चल रहे हैं। ठाकुर का इस पद के लिए चुना जाना निश्चित माना जा रहा है क्योंकि उन्हें इस्ट जोन से काफी समर्थन प्राप्त है।
41 साल के भाजपा सांसद और बोर्ड सचिव के पक्ष में इस्ट जोन के सभी सदस्य (बंगाल, आसाम, झारखंड, त्रिपुरा और नेशनल क्रिकेट क्लब) हैं जो उनका समर्थन कर रहे हैं।

बीसीसीआई सूत्रों का कहना है कि 22 मई को होने वाली विशेष बैठक (एसजीएम) के लिए सभी सदस्य उपस्थित होंगे। शशांक मनोहर ने इस महीने बीसीसीआई अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दिया था। उन्होंने छह महीने बीसीसीआई अध्यक्ष का दायित्व संभाला।
दूसरी ओर, बोर्ड ने अपने पूर्व अध्यक्ष शशांक मनोहर के आईसीसी का पहला स्वतंत्र चेयरमैन बनने पर उनके सम्मान में आज रात्रिभोज समारोह का आयोजन भी किया है।
अनुराग ठाकुर ऐसे समय में बीसीसीआई अध्यक्ष का पदभार संभाल रहे हैं जिसमें बोर्ड पर उच्चतम न्यायालय की ओर से गठित जस्टिस आर एम लोढ़ा समिति की सिफारिशों को लागू करने का दबाव बना हुआ है।

Related Articles

Back to top button