ज्ञान भंडार

अपनी पहली फिल्म को लेकर काफी एक्साइटेड और नर्वस हूं : शमीन मनन

104626-shamin-700दस्तक टाइम्स एजेंसी/मौजूदा समय में कई बॉलीवुड सितारे हैं जो फिल्मों से पहले टीवी पर अपनी चमक बिखेर रहे थे। टीवी ने हमें शाहरुख खान, इरफान खान, सुशांत सिंह राजपूत जैसे कई बड़े सितारे दिए हैं। ऐसा ही टीवी का एक चमकता सितारा हिंदी फिल्मों में एंट्री मारने की तैयारी में है।

टीवी सीरियल ‘संस्कार-धरोहर रिश्तों की’ से घर-घर में पहचान बनाने वाली शमीन मेनन अपनी पहली फिल्म को लेकर काफी एक्साइटेड हैं। शमीन फिल्म ‘लव शगुन’ से अपने फिल्मी करियर की शुरुआत कर रही हैं। शमीन से संवाददाता ज्योति चाहर ने खास बातचीत की। पेश हैं इस बातचीत के प्रमुख अंश:

आपकी पहली फिल्म रिलीज हो रही है। कैसा महसूस कर रही हैं?

मैं बहुत एक्साइटेड हूं और इसके साथ ही थोड़ा नर्वस भी, क्योंकि ये मेरी पहली फिल्म है। मैं प्रमोशन और बाकी चीजों में इतनी बिजी हूं कि मुझे अभी कुछ सोचने या महसूस करने का भी टाइम ही नहीं मिल रहा (हंसते हुए)।

इस फिल्म में अपने रोल के बारे में थोड़ा बताएं

मैं इस फिल्म में एक बार डांसर का रोल कर रही हूं, जिसका नाम शमा है। जब इस रोल को पहले मैंने सुना तो मैं बहुत हैरान भी हुई। जैसे पहले मुंबई में बार डांसर काम करती थीं, उस तरह का टच रोल को चाहिए था। मैंने इस तरह का रोल पहले कभी नहीं किया। ये मुझे काफी चैलेंजिंग लगा और मैंने इसके लिए हां कर दी।

बार डांसर के रोल के लिए कोई खास तैयारी करनी पड़ी

ये जो रोल है, वो माधुरी दीक्षित से काफी प्रेरित है। इसके लिए मैंने उनकी काफी फिल्में देखीं। हालांकि उनके जैसा काम करना बहुत मुश्किल है लेकिन मैंने अपना बेस्ट देने की कोशिश की है। इसके साथ ही मुझे अपने रोल के लिए बार डांसरों जैसे बोलचाल अपनानी थी, साथ ही वो अदा और मासूमियत भी चाहिए थी। इसके लिए मैंने काफी वर्कशॉप की और उनकी कुछ वीडियो देखी।

इस रोल की तैयारी के लिए क्या आप किसी बार डांसर से भी मिलीं?

हम चाहते थे कि हम किसी रियल बार डांसर से जाकर मिलें। लेकिन अब मुंबई में बार डांसर ही नहीं हैं तो ये मुमकिन नहीं था। इसलिए मैंने इनके वीडियो देखे। इस फिल्म के क्रिएटिव डायरेक्टर ने इस रोल की तैयारी में मेरी काफी मदद की। हमने 15-20 दिन तक लगातार वर्कशॉप किए और इसका काफी फायदा भी हुआ।

इसके बाद अगर आपको टीवी में कुछ अच्छे रोल ऑफर हों तो क्या फिर से टीवी पर काम करेंगी?

मैं टीवी और फिल्मों दोनों में ही काम करना चाहूंगी। मुझे सिर्फ अच्छा काम करना है, तो जहां भी मुझे कुछ अच्छा करने को मिलेगा मैं ज़रूर करूंगी। मुझे रियल्टी शोज़ का कॉन्सेप्ट भी काफी अच्छा लगता है।

आपकी एक ऐसी आदत जिससे बाकी लोग काफी परेशान रहते हैं

मेरे मूड स्विंग्स काफी होते हैं, तो मैं बहुत जल्दी इरिटेट हो जाती हूं। मुझे सफाई काफी ज़्यादा पसंद है, मेरा कोई भी सामान इधर से उधर हो जाए तो मुझे काफी इरिटेशन होती है और फिर इससे दूसरे भी परेशान हो जाते हैं।
अपने चाहने वालों के लिए कोई मैसेज देना चाहती हैं

मैं यही कहना चाहूंगी कि अभी तक आपने मुझे बहुत प्यार दिया है, मैं उसके लिए काफी शुक्रगुज़ार हूं। आप लोगों ने हमेशा मेरा साथ दिया है। 26 फरवरी को मेरी पहली फिल्म रिलीज हो रही है। आप इसे भी उतना ही प्यार दें।

Related Articles

Back to top button