जीवनशैली

अपने चिकन को दे नई डिश, तो लीजिए ‘क्रीमी काली मिर्च चिकन’ का मजा

चिकन के दिवानों की कहीं कमी नहीं है। हमेशा चिकन से जुड़ी कोई नई रेसिपी के लिए वो हमेशा तैयार रहते हैं। चिकन खाने का अपना अलग ही मजा होता है। फिर चाहें चिकन कढ़ी हो या चिकन फ्राई। ऐसे में चिकन खाने के शौकिन लोगों के लिए हम लाए हैं एक खास रेसिपी,जिसे खाते ही उनके मुंह में पानी आ जाएगा, और वो अपनी उंगली चाटते रह जाएंगे। आज हम आपके लिए लेकर आए हैं ‘क्रीमी काली मिर्च चिकन’ बनाने की Recipe, जो आपको लाजवाब स्वाद देगी। तो आइये जानते हैं इस Recipe के बारे में।

अपने चिकन को दे नई डिश, तो लीजिए ‘क्रीमी काली मिर्च चिकन’ का मजाक्रीमी काली मिर्च चिकन बनाने के लिए जरूरी सामग्री : चिकन 500 ग्राम बोनलेस, दो बड़ा चम्मच नींबू का रस, दो बड़ा चम्मच अदरक-लहसुन का पेस्ट, आधा छोटा चम्मच धनिया पाउडर, एक छोटी कटोरी प्याज का पेस्ट, एक प्याज (बड़े टुकड़ों में कटा हुआ), नमक स्वादानुसार, एक छोटा चम्मच चीनी, डेढ़ बड़ा चम्मच पिसी हुई काली मिर्च, एक बड़ा चम्मच धनिया पत्ती, आधी छोटी कटोरी क्रीम

जानें बनाने का तरीका- सबसे पहले एक बर्तन में चिकन को मैरिनेट करने की सभी सामग्रियों के साथ मिक्स कर 1-2 घंटे के लिए ढककर रख दें। – तेज आंच पर एक पैन में तेल गरम करने के लिए रखें।, तेल के गरम होते ही प्याज का पेस्ट डालकर कड़छी से चलाते हुए भूनें।, प्याज के हल्का सुनहरा होते ही इसमें मैरिनेट चिकन डालकर अच्छे से मिक्स करें और 2 मिनट तक तेज आंच पर ही भूनें।, 2 मिनट बाद प्याज के टुकड़े, नमक और चीनी डालकर चलाएं।, अब आंच मीडियम कर चिकन को बिना ढके 10 मिनट तक धीरे-धीरे पकाएं।, तय समय के बाद डेढ़ बड़ा चम्मच दरदरी पिसी हुई काली मिर्च और फिर धनिया पत्ती डालकर अच्छे से मिक्स करें।,1 मिनट तक और पकाएं और आंच बंद कर दें।, क्रीम डालकर मिक्स करें और रोटियों के साथ गर्मागर्म सर्व करें।

Related Articles

Back to top button