स्पोर्ट्स

अपने बैट पर स्टीकर लगाने के इतने करोड़ लेते ये इंडियन टीम के दिग्गज खिलाड़ी

वैसे तो इस दुनिया में अन्‍य खेलों की अपेक्षा क्रिकेट को सबसे अधिक लोकप्रियता ही मिली है और हमारी भारतीय टीम में कई ऐसे दिग्गज खिलाड़ी है जो कि अपने खेल प्रदर्शन से विरोधी टीम के होश उड़ा दिये है, पर आज हम एक ऐसी बात का खुलासा करने वाले है जिसे सुनकर आप भी हैरानी में पड़ जायेगें। आप लोगो ने इन सभी क्रिकटरों के बल्ले का प्रदर्शन तो देखा ही है पर क्या इनके बल्ले पर जो स्टीकर लगा है उसके संबंध में आपको पता है? नही न तो चलिये आज हम इसी संबंध में कुछ बताने जा रहें है।

अपने बैट पर स्टीकर लगाने के इतने करोड़ लेते ये इंडियन टीम के दिग्गज खिलाड़ी आपकी जानकारी के लिये बता दें कि अंर्तराष्ट्रीय क्रिकेट में खिलाड़ी जितना पैसा अपने खेल में कमा लेते है उससे अधिक वो विज्ञापनों के माध्यम से कमा सकते है। आज क्रिकेट खेल के मैदान पर बल्लेबाजी करते हुये भी कंपनी का प्रचार व उसका विज्ञापन कर रहा होता है, अधिकतर बड़े क्रिकेटर अलग-अलग नामी कंपनियों के प्रचार से जुड़े हुये होते है, भारतीय टीम के दिग्गज विराट कोहली भी विज्ञापनों के माध्यम से करोड़ों की कमाई कर लेते है, तो आइए देखें आखिर अपने बैट पर स्‍टीकर लगाने से किसकी कितनी कमाई होती है जिन खिलाडि़यों की आज हम बात कर रहे है वो कुछ इस प्रकार से है….

पहला : विराट कोहली अपने बल्ले पर एमआरएफ कंपनी का स्टीकर लगाने के लिए 8 करोड़ रुपये लेते हैं, वह विज्ञापन की दुनिया में काफी मशहूर है।

दूसरा : महेंद्र सिंह धोनी अपने बल्ले पर ऑस्ट्रेलिया की कंपनी स्पार्टन स्पोर्ट्स का स्टीकर लगाते हैं, इस काम के लिए कम्पनी उन्हे 6 करोड़ देती हैं।

तीसरा : रोहित शर्मा अपने बल्ले पर सियेट (CEAT) कंपनी का स्टीकर लगाते है जिसके लिए कंपनी उन्हे 3 करोड़ रूपए देती हैं।

चौथा : शिखर धवन के बल्ले पर भी एमआरएफ का स्टीकर लगा होता है जिसके लिए उन्हे 3 करोड़ रुपये मिलते हैं।

पांचवा : सुरेश रैना सियेट (CEAT)कंपनी का स्टीकर अपने बल्ले पर लगाने के लिए 3 करोड़ लेते हैं।

Related Articles

Back to top button