स्पोर्ट्स

अफगानिस्तान को रौंद कर, बांगलादेश का सीरीज पर कब्जा

DHAKA:  Bangladesh's Tamim Iqbal acknowledges the crowd after scoring a century during the third one-day international cricket match against Afghanistan in Dhaka, Bangladesh, Saturday, Oct. 1, 2016. AP/PTI(AP10_1_2016_000134B)

ढाका। ओपनर तमीम इकबाल की बेहतरीन सेंचुरी और बेहतरीन बॉलिंग के बूते बांग्लादेश ने तीसरे और आखिरी वनडे इंटरनेशनल में अफगानिस्तान को 141 रन से हराया। इसके साथ ही टीम ने तीन मैचों की सीरीज 2-1 से जीत ली।

तमीम इकबाल ने अपने वनडे करियर का आठवां शतक लगाते हुए 11 चौकों और 2 छक्कों की तूफानी पारी खेली। तमीम के 118 रन के अलावा शब्बीर रहमान ने 65 और महमुदुल्लाह ने नाबाद 32 रन का योगदान दिया।

इससे पहले, बांग्लादेश ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 50 ओवरों में आठ विकेट पर 279 रन बनाए। इसके बाद बांग्लादेश के गेंदबाजों ने कमाल दिखाया और अफगानिस्तान को 33.5 ओवर में 138 रन पर आउट कर दिया। आठ साल से भी अधिक समय बाद टीम में वापसी करने वाले बाएं हाथ के स्पिनर मुशर्रफ हुसैन ने 24 रन देकर तीन विकेट लिए जबकि तेज गेंदबाज तास्किन अहमद ने 31 रन देकर दो विकेट हासिल किए।

बांग्लादेश की यह वनडे सीरीज में लगातार छठी जीत है। उसने जिम्बाब्वे के खिलाफ नवंबर 2014 में घरेलू सरजमीं पर 5-0 से जीत के बाद हर सीरीज जीती है। इस बीच उसने पाकिस्तान, भारत और साउथ अफ्रीका जैसी टीमों को भी हराया। इस दौरान बांग्लादेश पिछले साल ऑस्ट्रेलिया, न्यूजीलैंड में खेले गए वर्ल्ड कप के क्वॉर्टर फाइनल में भी पहुंचा था।

Related Articles

Back to top button