अन्तर्राष्ट्रीय

अफगान सेना में भर्ती जवानों पर तालिबान का आत्मघाती हमला, 12 की मौत

एजेन्सी/ 

Afghans and security forces inspect damage to a bus after a suicide attack in Jalalabad east of Kabul, Afghanistan, Monday, April 11, 2016. An Afghan official says that at least 12 new army recruits have been killed in a suicide bomb attack in the eastern city of Jalalabad. Ahsanullah Shinwari, head of the Jalalabad hospital, said. (AP Photo/Mohammad Anwar Danishyar)

जलालाबाद: अफगानिस्तान के जलालाबाद शहर के निकट सेना में भर्ती हुए जवानों को ले जा रही बस को निशाना बनाकर तालिबान की ओर से किए गए आत्मघाती हमले में कम से कम 12 लोगों की मौत हो और कई घायल हो गए। इस हमले के कुछ दिन पहले ही अमेरिकी विदेश मंत्री जॉन केरी ने काबुल का दौरा किया था और अफगानिस्तान की राष्ट्रीय सहमति वाली सरकार का समर्थन करने के साथ तालिबान से प्रत्यक्ष शांति वार्ता में शामिल होने का आह्वान किया था।

नांगरहार प्रांत के प्रवक्ता अताउल्लाह खोगयानी ने बताया, ‘हमले में 12 जवान मारे गए और 38 अन्य घायल हो गए।’ रक्षा मंत्रालय के प्रवक्ता दौलत वजीरी ने हमले और मरने वालों की संख्या की पुष्टि की। उन्होंने यह भी जानकारी दी कि हमलावर मोटरसाइकिल पर सवार था और उसने बस को टक्कर मारकर विस्फोट किया। प्रांत के एक अस्पताल के प्रमुख अहसनुल्ला शिनवारी ने कहा कि हमले में 38 लोग घायल हुए हैं। तालिबान के प्रवक्ता जबीउल्ला मुजाहिद ने हमले की जिम्मेदारी लेते हुए ट्वीट किया। 

Related Articles

Back to top button