स्पोर्ट्स

अफ्रीकी गेंदबाज रबाडा ने बुमराह को लेकर कही ये बड़ी बात

टीम इंडिया के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ने अपने शानदार प्रदर्शन के दम पर टेस्ट रैंकिंग में नंबर तीन पर पहुंच गए हैं। बुमराह की गेंदबाजी की प्रशंसा हर कोई कर रहा है, लेकिन दक्षिण अफ्रीका के स्टार तेज गेंदबाज कागिसो रबाडा का मानना है कि, मीडिया ने कुछ गेंदबाजों को बढ़ा-चढ़ाकर पेश किया है। दक्षिण अफ्रीकी टीम जैसे ही हिंदुस्तान पहुंची, उसके तेज गेंदबाज रबाडा ने मीडिया से बातचीत और बुमराह के खिलाफ बयान दे डाला।

भारत में टी-20 और टेस्ट सीरीज खेलने पहुंची दक्षिण अफ्रीका के तेज गेंदबाज कागिसो रबाडा से बुमराह और जोफ्रा आर्चर पर सवाल पूछा गया। इसपर उन्होंने कहा कि, मैं उन गेंदबाजों की इज्जत करता हूं, दोनों अच्छे गेंदबाज हैं, हालांकि मीडिया कुछ खिलाड़ियों को बढ़ा चढ़ाकर पेश करती है। आर्चर एक नेचुरल टैलेंट हैं और बुमराह चमत्कार कर रहे हैं, लेकिन आप हमेशा टॉप पर नहीं रहते, यह बात मैं दावे से कह सकता हूं।

रबाडा का प्रदर्शन पिछले कुछ समय में खास नहीं रहा है, लेकिन फिर भी उन्होंने 21.77 की बेहद जबर्दस्त औसत से 176 टेस्ट विकेट चटकाए हैं। वन-डे में भी 27.34 के औसत से 117 विकेट उन्होंने अपने नाम किए हैं। हालांकि इस साल रबाडा की औसत और स्ट्राइक रेट दोनों आर्चर और बुमराह के मुकाबले खराब है। बुमराह ने महज 13.14 के औसत से 14 और आर्चर ने 21 के औसत से 13 विकेट लिए है। वहीं रबाडा का औसत 23.57 रहा है और उन्होंने 19 विकेट झटके हैं।

कप्तान क्विंटन डि कॉक के नेतृत्व में दक्षिण अफ्रीका की क्रिकेट टीम शनिवार को यहां पहुंची। मेहमान टीम दौरे की शुरुआत 15 सितंबर को धर्मशाला में खेले जाने वाले पहले टी-20 अंतरराष्ट्रीय मुकाबले से करेगी। सीरीज का दूसरा और तीसरा मैच क्रमश: मोहाली (18 सितंबर) और बंगलूरु (22 सितंबर) में खेला जाएगा।

टी-20 सीरीज के बाद टीम भारत के खिलाफ तीन मैचों की टेस्ट सीरीज खेलेगी जो आईसीसी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप में उनका पहला मुकाबला होगा। टेस्ट मैच विशाखापत्तनम (दो से छह अक्टूबर), पुणे (10 से 14 अक्टूबर) और रांची (19 से 23 अक्टूबर) में खेले जाएंगे। तेज गेंदबाज कागिसो रबाडा ने ट्वीट किया, ‘ भारत में आकर रोमांचित महसूस कर रहा हूं और फिर क्रिकेट खेलने का इंतजार है।’

Related Articles

Back to top button