व्यापार

अब छात्रों को क्लास के हिसाब से मिलेगा वीडियो कंटेंट, Jio ने जोड़ा नया फीचर Study Mode

नई दिल्ली। टेलीकॉम कंपनी रिलायंस जियो (Reliance Jio) अपने ग्राहकों को खुश करने के लिए आये दिन नए – नए प्लान्स लेकर आता रहता है। ऐसे में जियो कंपनी ने अपने वेब ब्राउजिंग ऐप जियो पेज (Jio Pages) में एक नया फीचर जोड़ा है, जिसका नाम Study Mode है। बता दें कि इस फीचर को खासतौर पर छात्रों के लिए तैयार किया गया है। इस फीचर की मदद से छात्र अपनी पढ़ाई पर ध्यान दे सकेंगे। यह चल रहे स्टडी-फ्रॉम-होम मॉडल में मददगार साबित होगा।

JioPages पर स्टडी मोड का उद्देश्य बच्चों को घर पर पढ़ाई करते समय कई समस्याओं का समाधान करना है। ये नया फीचर यूजर्स को क्लास के हिसाब से कंटेंट उपलब्ध कराता है। इसमें ग्राहकों को अलग – अलग सब्जेक्ट के अनुरूप वीडियो चैनल का सुझाव मिलता है। इतना ही नहीं विज्ञापनों को ब्लॉक करने की सुविधा भी मिलती है।

जो लोग पहली बार जियो वेब ब्राउजर को आजमाएंगे, वे अपने एंड्रॉइड टीवी पर गूगल प्ले स्टोर के जरिए ऐप डाउनलोड कर सकते हैं। Jio सेट-टॉप बॉक्स यूजर्स को JioPages प्री-इंस्टॉल ऐप के तौर पर मिलेगा। एक बार ऐप इंस्टॉल हो जाने के बाद, उन्हें उपरोक्त मोड के बीच चयन करने का विकल्प मिलेगा। स्विच मोड विकल्प तक पहुंच कर मोड को बदला भी जा सकता है।

आपको याद दिला दें कि Jio ने हाल ही में JioPages को एंड्रॉयड टीवी के लिए पेश किया था, जिसे अब 10 मिलियन से अधिक उपयोगकर्ता मिल चुके हैं। यह विभिन्न मोड्स, क्विकलिंक्स, टॉप साइट्स, शॉर्ट वीडियोज, क्विज और लाइव स्कोर कार्ड्स और अन्य सुविधाओं के साथ भी आता है।

Related Articles

Back to top button