स्पोर्ट्स

अब टीम इंडिया की जीत तय, वेस्ट इंडीज के जिस खिलाडी का था सबसे ज्यादा भय, वही टीम से हुआ बाहर

इन दिनों चल रहे भारत दौरे के अन्‍तर्गत इंडियन टीम की भिड़ंत वेस्‍टइंडीज टीम से टेस्‍ट सीरीज में हुई जिसमें इंडियन टीम ने 2.0 से टेस्‍ट सीरीज अपने नाम कर ली है और अब भारत और वेस्‍टइंडीज के मध्‍य वनडे सीरीज का आगाज 21 अक्‍टूबर से होने वाला है। जिसमें कुल 5 मुकाबले खेले जाने है। जिसके लियें टीम में कई बदलाव किये गये है। वहीं वेस्‍टइंडीज टीम का सबसे खतरनाक बल्‍लेबाज टीम से हुआ बाहर, आइए जाने आखिर वो गेंद बाज है कौन?

दरअसल इस बात में तो कोई दो राय नही है कि इंडियन टीम भारत दौरे में अपना दब दबा पहले से ही बना रखा है क्‍योंकि पहले टेस्‍ट में 272 रनों के एक बड़े अंतर से वेस्‍टइंडीज टीम को हराया तो वही दूसरे टेस्‍ट में भी शानदार जीत दर्ज करते हुये टेस्‍ट सीरीज अपने नाम कर ली है। ऐसी स्थिति में इंडियन टीम वेस्‍टइंडीज पर हावी होती जा रही है। वहीं वेस्‍टइंडीज को सबसे खतरनाक बल्‍लेबाज टीम से बाहर होने से वेस्‍टइंडीज टीम को काफी बड़ा झटका लगा है। अब देखना यह है कि वनडे सीरीज किसके पक्ष में होने वाली है?

आपकी जानकारी के लिये बता दें कि भारत और वेस्‍टइंडीज के मध्‍य होने वाली 5 वनडे सीरीज का पहला मुकाबला 21 अक्‍टूबर 2018 को होने वाला है। जो गुवाहाटी के स्‍टेडियम में खेला जायेगा। आपको बता दें कि दोनों टीमों ने अपनी जबरदस्त तैयारियां कर ली हैं पर खिलाडियों के सीरीज से बाहर होने की मुसीबते कम होने का नाम नहीं ले रही हैं। खबरों के अनुसार वेस्टइंडीज के स्टार तूफानी खिलाडी एवोन लुइस ने सिमित ओवर के खेल से अपना नाम निजी कारणों की वजह वापस ले लिया इनके बाहर होने से वेस्टइंडीज टीम की मजबूती कम हो जाएगी। एवोन लुइस वही स्टार खिलाडी हैं जिसने भारत के खिलाफ टी-20 मैचों में दो शतक ठोंके हैं, अगर इनका बल्ला चला हैं तो ये आसानी से 15-20 छक्के मारने की क्षमता रखते हैं। कीरोन पॉवेल को वनडे सीरीज में लुइस की जगह खिलाया जायेगा जबकि टी-20 मैचों की सीरीज में लुइस की जगह निकोलस पूरन लेंगे।

Related Articles

Back to top button