मनोरंजन

अब हॉलीवुड में काम करने जा रही हैं ये दिग्गज अभिनेत्री, बॉबी में दिया था बोल्ड सीन…

डिंपल कपाड़िया ने बॉलीवुड को बेहतरीन फिल्में दी हैं. उन्होंने अदाकारी के जलवे बिखेरने के साथ फिल्म इंडस्ट्री में एक्ट्रेसेस की इमेज बदलने का भी काम किया है. डिंपल का जन्म 8 जून को एक गुजराती परिवार में हुआ था. उन्हें फिल्म इंडस्ट्री में लाने का श्रेय राज कपूर को जाता है. डिंपल ने 16 साल की उम्र में बॉबी फिल्म में काम किया और रातोंरात स्टार बन गईं. अब वे हॉलीवुड फिल्म करने जा रही हैं.

उन्होंने बॉबी फिल्म में बिकनी पहनकर सभी को चौंका दिया था. इस फिल्म के लिए उन्हें बेस्ट एक्ट्रेस का फिल्मफेयर अवॉर्ड से नवाजा गया था.

​बॉबी की शूटिंग के दौरान डिंपल ने अपने 15 साल बड़े सुपरस्टार राजेश खन्ना से शादी कर थी. बॉबी की शूटिंग के वक्त ही डिंपल कपाड़िया प्रेग्नेंट भी हो गई थीं.

इस बात का खुलासा ऋषि कपूर ने अपने एक ट्वीट के माध्यम से की थी उन्होंने बताया जिस वक्त बॉबी की शूटिंग चल रही थी उस वक्त ट्विंकल खन्ना पेट में थीं.

बी टाउन में इस बात की चर्चा भी रही डिंपल का दिल शादीशुदा सनी देओल पर भी आया था. बताया जाता है कि दोनों 11 साल तक रिलेशनशिप में रहे और बाद में अलग गए.

कई सालों बाद डिंपल ने जख्मी शेर फिल्म से कमबैक किया. इसके बाद सागर फिल्म की. इसमें डिंपल ने पहली बार टॉपलैस सीन दिया था जो कि उस वक्त काफी चर्चा में रहा.

अब डिंपल कपाड़िया हॉलीवुड के मशहूर डायरेक्टर क्रिस्टोफर नोलन के साथ काम करने जा रही हैं. नोलन इन्सेप्शन, दि प्रेस्टिज और इंटरस्टेलर जैसी बेहतरीन फिल्मों का निर्देशन कर चुके हैं.

डिंपल कपाड़िया आखिरी फिल्म वेलकम बैक थी. यह फिल्म साल 2015 में रिलीज हुई थी. इसमें जॉन अब्राहम, नाना पाटेकर और अनिल कपूर जैसे एक्टर्स थे.

Related Articles

Back to top button