टेक्नोलॉजी

अब Google Duo वीडियो ऐप से कर सकते हैं फोटो क्लिक, जानें कैसे ?

टेक डेस्क: यूजर्स के बीच Whatsapp के अलावा Google का वीडियो कॉलिंग ऐप Google Duo भी काफी लोकप्रिय है। कंपनी ने पिछले ही घोषणा की थी कि जल्द ही इस ऐप को नया अपडेट मिलने वाला है और अपडेट के साथ कई खास फीचर्स भी ऐड हो जाएंगे। कंपनी इस ऐप में वीडियो कॉलिंग को लिमिट का बढ़ाकर 8 की बजाय 12 करने वाली है। हालांकि इस अपडेट में अभी थोड़ा समय बाकी है। लेकिन इस बीच Google Duo में एक नया बदलाव देखने को मिला जो कि यूजर्स को जरूर पसंद आएगा।

Google Duo का इस्तेमाल अब केवल वीडियो कॉलिंग के ही नहीं बल्कि फोटो क्लिक करने के लिए भी किया जा सकता है। हाल ही में हमने Google Duo का उपयोग करते समय इस बदलाव को नोट किया। अब Google Duo में कैमरा फीचर की तरह ही फोटो क्लिक करने के साथ ही वीडियो भी बनाई जा सकती है। इसके अलावा फोटो क्लिक करते समय यूजर्स कई खूबसूरत इफेक्ट्स का भी इस्तेमाल कर सकेंगे। जो​ कि फोटो को और भी आकर्षक बनाने में मदद करेंगे।

Google Duo में ऐसे करें फोटोग्राफी

अगर आप Google Duo में दिए गए कैमरे का उपयोग करना चाहते हैं तो यह बेहद ही आसान है। इसके लिए जैसे ही आप ऐप को ओपन करेंगे कैमरा फीचर सामने ही नजर आएगा। बस, फोटो क्लिक करने के साथ ही सेल्फी का भी मजा ले सकते हैं। खास बात है कि कैमरे में आपको इफेक्ट्स और फिल्टर जैसे फीचर्स की भी सुविधा मिलेगी। आप अपनी पसंद के अनुसार उन्हें सिलेक्ट कर सकते हैं। इसके अलावा आप चाहें तो गैलेरी में मौजूद फोटो को भी एडिट करके सेंड कर सकते हैं।

Google Duo ऐप में आपको फोटो और वीडियो के साथ वहीं नोट का भी विकल्प मिलेगा। इसमें आप कोई नोट लिखकर उसें एडिट कर सकते हैं। इसके बाद अपने किसी दोस्त को भी सेंड कर सकते हैं। इसमें आपको वॉयस रिकॉर्डिंग की भी सुविधा मिलेगी। यानि आप वॉयस भी रिकॉर्ड कर सकते हैं।

Related Articles

Back to top button