व्यापार

अब JioTV केबल से फिल्में और टीवी देखना आसान

इंडिया मोबाइल कांग्रेस के दौरान रिलायंस जियो ने जियो फोन के साथ जियो टीवी केबल का डेमोंस्ट्रेशन किया है. इस केबल को जियो फोन और टीवी को कनेक्ट करके ऑनाइन टीवी देखी जा सकती है. इसके लिए न तो किसी केबल कनेक्शन की जरूरत है और न ही किसी वाईफाई की.

कंपनी के मुताबिक जियो फोन को जियो टीवी केबल के जरिए घर में लगी पुरानी टीवी को कनेक्ट कर सकते हैं. इसके लिए एक कनवर्टर दिया जाएगा. टीवी से जियो फोन कनेक्ट करके आप मोबाइल के कॉन्टेंट टीवी पर देख सकते हैं. जियो फोन में जियो के कई ऐप्स दिए गए हैं जिनमे जियो सिनेमा, जियो टीवी और जियो म्यूजिक जैसे ऐप्स शामिल हैं.

डेमोंस्ट्रेशन के दौरान दिखाया गया कि कैसे जियो फोन के जरिए बिना बफरिंग और लोडिंग के लाइव टीवी का आनंद ले सकते हैं. जियो सिनेमा ऐप में कई फिल्में हैं और जियो फोन के साथ ऑफर के तौर पर इसे फ्री दिया गया है. यानी फोन को टीवी से कनेक्ट करके आप फिल्में देख सकते हैं.

क्वॉलिटी की बात करें तो हमने पाया है कि यह ठीक ठाक है और एचडी भी है. लेकिन अगर आपके पास एचडी टीवी नहीं है फिर भी यह सपोर्ट करेगा. इसकी दूसरी खासियत ये है कि अगर आप इसे टीवी के साथ कनेक्ट करके फिल्म देख रहे हैं और इस बीच किसी की कॉल आती है तो फिल्म बंद नहीं होगी और बैकग्राउंड में फिल्म चलती रहेगी.

Related Articles

Back to top button