व्यापार

अभी-अभी: इस बड़ी बैंक ने अपनी 51 शाखाओं को किया बंद, आप भी चेक करें अपना अकाउंट

सार्वजनिक क्षेत्र के बैंक बैंक ऑफ महाराष्ट्र (बीओएम) ने 51 शाखाओं को बंद करने की घोषणा की है। बीओएम ने कहा है कि बैंकिंग क्षेत्र में लागत कटौती के उपायों पर अमल करते हुए हमने अपनी 51 शाखाओं को बंद करने करा फैसला लिया है।

इस बैंक ने अपनी 51 शाखाओं को किया बंद, उपभोक्ताओं के लिए जारी किए निर्देशबीओएम के पुणे मुख्यालय पर एक अधिकारी ने बुधवार को बताया कि ये सारी शाखाएं शहरी क्षेत्रों में हैं, जिन्हें बंद करने के लिए पहचान की गई है। बीओएम ने बंद की जाने वाली शाखाओं को अलाभकारी घोषित किया है। पहचान छिपाने की शर्त पर बैंक के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि इन 51 शाखाओं को बंद करके उनका विलय पास की शाखाओं में कर दिया गया है।

सार्वजनिक क्षेत्र के बैंक द्वारा महाराष्ट्र में उठाया गया यह पहला कदम

सार्वजनिक क्षेत्र के किसी बैंक द्वारा महाराष्ट्र में उठाया गया यह पहला कदम है। बीओएम की देशभर में लगभग 1,900 शाखाएं हैं। बीओएम ने अपनी घोषणा में कहा कि बैंक ने लोगों की सुविधा के लिए इन शाखाओं का विलय कर दिया है। इन शाखाओं के आईएफएससी कोड और एमआईसीआर कोड रद्द कर दिए गए हैं और सभी बचत, चालू व अन्य खाते विलय की गईं शाखाओं में स्थानांतरित कर दिए गए हैं।

ग्राहकों के लिए जारी किए दिशा-निर्देश

बंद की गईं शाखाओं के सभी ग्राहकों को उनको पहले जारी किए गए चेकबुक 30 नवंबर तक वापस जमा करने व नई शाखा के आईएफसीएस-एमआईसीआर कोड के साथ भुगतान उपकरण प्राप्त करने का निर्देश दिया गया है।

बैंक ऑफ महाराष्ट्र ने कहा है कि पुराने आईएफसीएस व एमआईसीआर कोड 31 दिसंबर से स्थायी रूप से हमेशा के लिए अमान्य हो जाएंगे इसलिए ग्राहक अपने सभी बैंकिंग लेनदेन नए आईएफसीएस व एमआईसीआर कोड के जरिए करें।

Related Articles

Back to top button