दिल्लीफीचर्डराजनीति

अभी-अभी: केजरीवाल ने किया नरेंद्र मोदी पर बड़ा हमला, कहा-मोदी सैनिक विरोधी हैं

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर अरविंद केजरीवाल ने नए सिरे से निशाना साधा है। पूर्व सैनिक राम किशन ग्रेवाल ने बीते साल नंवबर 2016 में दिल्ली में OROP की मांग के चलते जंतर-मंतर पर आत्महत्या कर ली थी। इस घटना के बाद दिल्ली मुख्यमंत्री केजरीवाल ने उनके परिजनों को 1 करोड़ रूपये देने का एलान किया था लेकिन इस फैसले को दिल्ली के उपराज्यपाल अनिल बैजल ने पलट दिया था। इसी मुद्दे को लेकर अरविंद केजरीवाल ने अपने ट्वीट के जरिए हमला बोला है। केजरीवाल ने अपने ट्वीट में पीएम नरेंद्र मोदी को सैनिक विरोधी बताया है। केजरीवाल ने अपने ट्वीट में लिखा- “नरेंद्र मोदी, सैनिक विरोधी। मोदी जी ख़ुद सैनिकों को ढंग का खाना तक नहीं देते, हम मृत सैनिक के परिवार को कुछ दे रहे हैं तो क्यों रोक रहे हैं?”

अभी-अभी: केजरीवाल ने किया नरेंद्र मोदी पर बड़ा हमला, कहा-मोदी सैनिक विरोधी हैं

केजरीवाल ने इशारों-इशारों में बीएसएफ जवान तेज बहादुर के उस वायरल वीडियो को मुद्दा बनाते हुए निशाना साधा जिसमें जवान ने बताया था कि उन्हें ढंग का खाना नहीं दिया जाता। वहीं अनिल बैजल ने केजरीवाल सरकार के फैसले को पलटने के पीछे वजह दी थी कि ग्रेवाल दिल्ली का निगरिक नहीं है। उन्होंने कहा था- ‘राम किशन ग्रेवाल दिल्ली के नागरिक नहीं, हरियाणा के नागरिक हैं, इसलिए मुआवजा नहीं मिल सकता।”

अब साइकिल पर बैठेगा हाथी, हाथ के बाद अब अखिलेश को भाया ‘मायावती’ का साथ

गौरतलब है कि ओआरओपी के लिए हरियाणा के रहने वाले पूर्व सैनिक राम किशन ग्रेवाल ने 1 नवंबर 2016 को आत्महत्या कर ली थी। राम किशन ग्रेवाल ने सुसाइड के लिए जहर खाने की जानकारी खुद अपने बेटे को फोन पर दी थी। ग्रेवाल की अपने बेटे के साथ हुई बातचीत का वीडियो काफी वायरल हुआ था। बातचीत में ग्रेवाल ने कहा था- “मैंने जहर खा लिया है और इंडिया गेट पर बैठा हूं। मैंने तीन-चार सल्फास की गोलियां खाई हैं। हमारे साथ अनर्थ हुआ है। हमारे जवानों को न्याय नहीं मिला। हमारे जवानों के साथ जो अनर्थ और अन्याय हो रहा है, वह देखा नहीं गया। हम लोगों ने अपनी लड़ाई लड़ी। अब आगे ये जवान जानें कि क्या करेंगे और क्या नहीं। हम अपने उसूलों के आदमी हैं। मेरे जवानों, देश और मातृभूमि के लिए अपनी जान न्यौछावर कर दी है।”

 

Related Articles

Back to top button