उत्तर प्रदेशफीचर्डलखनऊ

अभी-अभी : CM योगी ने बदले राजधानी के कई चौराहों के नाम

लखनऊ। योगी सरकार आते ही प्रदेश में बड़े बदलाव देखने को मिल रहे हैं। गौमांस पर रोक के बाद अब सीएम योगी ने एक और बड़ा फैसला लिया है। योगी जी ने सोमवार को राजधानी लखनऊ के कई चौराहों के नाम बदल द‍िए हैं। आप भी जान लीजिए कौन से चौराहों के नाम बदले गए हैं और बदकर क्या है उनका नया नाम।

देखिये अमिताभ की इस पागल फैन को, कमरे में खोल दी साड़ी और देने लगी ये धमकी…अभी-अभी : CM योगी ने बदले राजधानी के कई चौराहों के नाम

अभी-अभी : दिल का दौरा पड़ने से पूर्व मंत्री का हुआ निधन, मोदी ने जताया शोक

सीएम योगी ने बदले राजधानी के कई चौराहों के नाम

लखनऊ के विधानसभा गेट नम्बर-7 का नाम बदलकर ‘राजा विजय कुमार त्रिपाठी मार्ग’ रख दिया गया है। इसके अलावा गोमती नगर के मलिक टिम्बर का नाम बदलकर ‘शहीद भगत सिंह चौक’ रखा गया है। गोमती नगर के ही हुसड़िया चौराहे का नया नाम ‘शहीद चंद्रशेखर चौक’ होगा। विधानसभा का नाम ‘बाबा साहब अम्बेडकर मार्ग’ से जाना जाएगा।

अभी-अभी : बूचड़खानों को लेकर हुआ सबसे बड़ा खुलासा…

जानकारी के अनुसार, यूपी सरकार ने लखनऊ में और कई चौराहों के नाम बदलने का निर्णय लिया है। योगी जी ने एक इंटरव्यू के समय कहा था की प्रदेश में हम जब सत्ता में आयेगे तो सबसे पहले नामो का संशोधन करेंगे। भाजपा मार्गों के नाम देश के क्रांतिकारी व जन सेवा करने वाले दिग्गजों पर रखकर लोगों में देशभक्ति का जज्बा कायम रखने की कोशिश हैं। ये कोई पहली बार नहीं यूपी का सीएम बनने से पहले जब योगी जी गोरखपुर के सांसद बने थे तब भी उन्होंने वहां के कई चौराहों के नाम बदले  थे।

Related Articles

Back to top button