टॉप न्यूज़फीचर्डराष्ट्रीय

अभी-अभी: ED का बड़ा खुलासा, हाफीज सईद से जुड़े हैं अलगाववादी शब्बीर शाह के तार

नई दिल्ली : कश्मीर के अलगाववादी नेता शब्बीर शाह गिलानी को लेकर बड़ा खुलासा हुआ है। शाह को लेकर ED ने खुलासा करते हुए कहा कि शब्बीर के संबंध आतंकी हाफिज सईद से हैं। दोनों के बीच तार जुड़े हैं।

इससे पहले दिल्ली की एक अदालत ने  शब्बीर शाह और एक कथित हवाला कारोबारी की एक दशक पुराने धन शोधन के मामले में न्यायिक हिरासत दो हफ्ते के लिये बढ़ा दी। अतिरिक्त सत्र न्यायाधीश सिद्धार्थ शर्मा ने शाह और मोहम्मद असलम वानी की हिरासत 27 सितंबर तक के लिये बढ़ा दी। पिछली हिरासत अवधि समाप्त होने के बाद उन्हें वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिये आज अदालत के समक्ष पेश किया गया।

दलील के दौरान शाह के वकील एम एस खान ने अदालत से कहा कि उनके मुवक्किल को जेल में उचित मेडिकल और अन्य जरूरी सुविधाएं नहीं दी गईं। अदालत ने खान की दलील पर संबद्ध अधिकारियों से जवाब मांगा है। शाह को प्रवर्तन निदेशालय ने 26 जुलाई को गिरफ्तार किया था। उससे एक दिन पहले राष्ट्रीय जांच एजेंसी ने घाटी में आतंकवादी गतिविधियों का कथित तौर पर वित्तपोषण करने के मामले में कई हुर्रियत नेताओं को हिरासत में लिया था।

 गिरफ्तारी अगस्त 2005 के मामले के सिलसिले में की गई। उसमें दिल्ली पुलिस के विशेष प्रकोष्ठ ने वानी को पकड़कर दावा किया था कि कथित हवाला कारोबारी के पास से 63 लाख रुपये बरामद किये गये, जिसमें से 52 लाख रुपये कथित तौर पर शाह को देने के लिये थे।

 

Related Articles

Back to top button