टॉप न्यूज़ब्रेकिंगस्पोर्ट्स

अभी-अभी: PAK कप्तान सरफराज ने अफ्रीकी बल्लेबाज को कहा- काला, लग सकता है बैन

पाकिस्तान के कप्तान सरफराज अहमद ने मंगलवार को साउथ अफ्रीका के खिलाफ डरबन में खेले गए दूसरे वनडे मैच में ऐसी हरकत की जिसके बाद उन पर बैन लगाया जा सकता है. दरअसल, सरफराज अहमद ने साउथ अफ्रीका के बल्लेबाज एंडिल फेहलुकवायो के खिलाफ नस्लीय टिप्पणी की थी और उनकी मां के लिए गलत शब्दों का इस्तेमाल किया था.

अभी-अभी: PAK कप्तान सरफराज ने अफ्रीकी बल्लेबाज को कहा- काला, लग सकता है बैनहुआ हूं कि दक्षिण अफ्रीका की पारी के 37वें ओवर की तीसरी गेंद पर जब एंडिल फेहलुकवायो ने सिंगल लेकर दौड़ लगाई तो विकेट के पीछे पाकिस्तान के कप्तान सरफराज अहमद ने उन पर नस्लीय टिप्पणी की जो स्टंप माइक ने पकड़ लिया. वीडियो में सरफराज कह रहे हैं, ‘अबे काले! तेरी अम्मी आज कहां बैठी हैं?’ आईसीसी अगर सरफराज अहमद को नस्लीय टिप्पणी करने का दोषी पाती है तो उन पर कम से कम 4 टेस्ट या 8 वनडे मैचों का प्रतिबंध लग सकता है.

आपको बता दें कि दक्षिण अफ्रीका ने मंगलवार को डरबन में पाकिस्तान को दूसरे वनडे मैच में पांच विकेट से हराकर पांच मैचों की सीरीज में एक-एक बराबरी कर ली. रास्सी वान डेर डुसेन और एंडिले फेहलुकवायो की नाबाद अर्धशतकीय पारियों की मदद से मेजबान टीम ने पाकिस्तान को पांच विकेट से रौंद दिया.

निचले क्रम के बल्लेबाज हसन अली की 59 रनों की पारी से पाकिस्तान ने पहले बल्लेबाजी करते हुये 203 रन का स्कोर खड़ा किया था, जिसके जवाब में मेजबान टीम ने शीर्ष क्रम के लड़खड़ाने के बावजूद 42 ओवर में ही आसानी से 204 रनों के लक्ष्य को हासिल कर लिया और शानदार जीत के बदौलत सीरीज 1-1 से बराबर कर ली.

Related Articles

Back to top button