राष्ट्रीय

अमिताभ बच्‍चन के बैंक खाते से पांच लाख उड़ाने वाले गिरफ्तार

amitabh_1207120अभिनेता अमिताभ बच्चन के खाते से पांच लाख रुपए उड़ाने का दावा करने वाले दो साइबर अपराधी मंगलवार को झारखंड के जामताड़ा से गिरफ्तार हो गए. गिरफ्तार आरोपियों की पहचान राजकुमार मंडल और विकास मंडल के रूप में हुई है.

उनके पास से छह मोबाइल फोन, एटीएम कार्ड और पैन कार्ड बरामद किये गए हैं. जामताड़ा के एसपी मनोज कुमार सिंह ने बताया की इनका नेटवर्क मुम्बई, पुणे समेत देश के कई राज्यों में फैला हुआ है. इनके खिलाफ झारखण्ड के अलग अलग इलाकों के अलावे नोएडा के थाने में मामला दर्ज है.

दरअसल, टेलीविजन शो ‘कौन बनेगा करोड़पति’ को होस्‍ट करने के दौरान अभिनेता अमिताभ बच्चन ने खुद के खाते से पांच लाख रुपए गबन होने की बात बताई थी. गिरफ्तार आरोपियों ने दावा किया है कि उन्‍होंने ही अमिताभ के खाते से पांच लाख रुपए उड़ाए थे. साइबर अपराधियों ने पहले अमिताभ के बैंक अकाउंट के एटीएम का डिटेल मालूम किया और फिर उसका पिन मालूम कर पांच लाख रुपए उड़ा लिए.

झारखंड पुलिस के साइबर कंट्राल की टीम की नजर पिछले कुछ दिनों से इनपर थी. टीम इनका पोजीशन लोकेट करने में लगी थी. उसी दौरान इनका पता चला और सोमवार को इन्हें पुलिस ने फहर से दबोचा लिया.

Related Articles

Back to top button