उत्तर प्रदेशराजनीतिराज्य

अमित शाह बोले- पीएम मोदी ने किसानों की 70 साल पुरानी मांग को किया पूरा

यूपी के मिर्जापुर में बुधवार को पहुंचे भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने कहा कि केंद्र की मोदी सरकार ने फसल की लागत का डेढ़ गुना न्यूनतम समर्थन मूल्य देने का फैसला कर किसानों की सात दशक की मांग पूरी की है।

आजादी के बाद से किसान इसकी मांग करते आ रहे थे। किसानों की लिए यह बहुत बड़ा दिन है। यह फैसला ऐतिहासिक है। शाह विंध्याचल के एक होटल में पत्रकारों से बातचीत कर रहे थे।

उन्होंने कहा कि किसानों को अधिकार से वंचित रखा गया था। कई सालों तक किसानों के आंदोलन हुए। किसान शहीद हुए, लेकिन किसी सरकार ने ऐसा करने का साहस नहीं किया था। सरकार के इस फैसले से छोटे किसानों को सबसे ज्यादा फायदा होगा।

उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार वादों को पूरा करती आ रही है। किसानों की माली हालत में सुधार करने, गांवों को टूटने से बचाने के लिए बड़े कदम उठाए गए। इससे पहले यूरिया की कालाबाजारी रोकी गई। इसकी पर्याप्त उपलब्धता सुनिश्चित कराई गई। खाद के दामों में कटौती की गई।

बीमा योजना शुरू की गई। सिंचाई की परियोजनाओं को पूरा किया गया। कहा कि केंद्र और प्रदेश सरकार किसानों की हर तरह से मदद कर रही है। किसानों की माली हालत सुधरती है, तो खेत मजदूरों ही हालत में भी सुधार आता है।

भाजपा अध्यक्ष होने के नाते वह सरकार के फैसले से बेहद खुश हैं। इस दौरान मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, प्रदेश अध्यक्ष डॉ. महेंद्रनाथ पांडेय भी मौजूद थे।

Related Articles

Back to top button