अन्तर्राष्ट्रीय

अमेरिकन लड़की दुल्हन बन पहुंची राजस्थान, बूंदी में फेसबुक फ्रेंड से की शादी

कहते हैं जोड़ियां ऊपर से बन कर आती हैं. चाहे हमसफर सात समुद्र पार का क्यों न हो. उसका हाथ थामने के लिए उसकी मुहब्बत पहुंच ही जाती है. कुछ ऐसा ही हुआ है राजस्थान के बूंदी निवासी अंकित गुप्ता के साथ.

उनकी कुछ साल पहले अमेरिका में एक इंजीनियर लड़की से फेसबुक पर दोस्ती हुई थी. धीरे-धीरे उनकी दोस्ती प्यार में बदल गई और साथ जीवन बिताने की कसमें खा लीं.

ऐसे अमेरिका पहुंचे अंकित

आईआईटी करने के बाद अंकित अमेरिका चले गए. वहीं पर एक कंपनी में अमेरिका के वाशिंगटन शहर में एंवायरमेन्ट इंजीनियर के पद पर कार्यरत हो गए, इसी दौरान उनकी दोस्ती जेसिका जोन्स से हो गई. ये दोस्ती उनकी 4 साल पहले हुई थी. धीरे-धीरे समय बीतने के बाद बात एक-दूसरे का हाथ थामने तक आ पहुंची. इसके बाद अंकित ने अपने माता-पिता से शादी करवाने के लिए कहा.

माता-पिता नहीं चाहते थे हो शादी

अंकित के माता पिता नहीं चाहते थे कि विदेशी बहू घर में आए, लेकिन अंकित ने अपने परिजनों को मनाने के लिए लाख कोशिशें की और आखिर उन्हें इसमें सफलता मिली. इसके बाद बूंदी निवासी पिता डॉ. डी.के.गुप्ता ने शादी के लिए हां कर दी और इसके लिए उन्होंने वधु पक्ष के सामने हिन्दू रीति-रिवाज से शादी करने की शर्त रखी. वधु पक्ष की ओर से सहमति मिलने के बाद सोमवार रात बूंदी में शादी समारोह हुआ.

भारतीय रीति-रिवाज से हुई शादी

बूंदी के होटल जीपी में सोमवार को शादी समारोह आयोजित किया गया, जहां मेंहदी से लेकर शादी की सभी रस्में हुईं. इसके बाद राजस्थानी पोशाक में हिन्दू रीति रिवाज से जेसिका और अंकित ने अग्नि को साक्षी मान कर सात फेरे लिए. इस दौरान दुल्हन के माता-पिता हैलिना और हैरी के साथ दुल्हन व दूल्हे के यार दोस्त भी मौजूद थे और सभी खुश नजर आ रहे थे.

‘मेरी बहू हिंदी बोले’

शादी होने के बाद दोनों की पक्ष बेहद खुश हैं. अंकित के पिता यानि जेसिका के ससुर डॉ. डी.के.गुप्ता की एक ख्वाहिश है कि उनकी बहू हिंदी भाषा बोले और उस हिंदी का ज्ञान हो. वहीं दुल्हन के माता-पिता भारतीय संस्कृति और सम्मान पाकर बेहद खुश हैं.

Related Articles

Back to top button