International News - अन्तर्राष्ट्रीयTOP NEWSफीचर्ड

अमेरिका में मोदी, ट्रंप बोले ‘सच्चे दोस्त’ का इंतजार, पीएम ने कहा- शुक्रिया

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज अमेरिका पहुंच चुके हैं। सुबह करीब 6 बजकर 20 मिनट पर पीएम का विमान वाशिंगटन पहुंचा। अमेरिका पहुंचने पर उनका जोरदार स्वागत किया गया। प्रधानमंत्री मोदी ज्वाइंट एयरबेस एंड्रीव पर अमेरिका में बजे भारतीयों से मुलाकात की। यूएस पहुंचने के बाद पीएम मोदी ने ट्वीट कर राष्ट्रपति ट्रंप को शानदार स्वागत के लिए धन्यवाद किया।  

मुलाकात के बाद वह वाशिंगटन डीसी के होटल विलार्ड पहुंचे। बता दें कि 26 जून को वह अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप से मुलाकात करेंगे। इसके अलावा मोदी दिग्गज अमेरिकी कंपनियों के कार्यकारी अधिकारियों से भी मिलेंगे और भारतीय समुदाय के लोगों को संबोधित करेंगे। 

 

वहीं पुर्तगाल से रवाना होने के बाद अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने पीएम मोदी को अपना सच्चा दोस्त बताया है। ट्रंप ने ट्वीट कर कहा कि व्हाइट हाउस ‘सच्चे दोस्त’ के स्वागत और उनके साथ रणनीतिक मुद्दों पर चर्चा का इंतजार कर रहा है।

 
बता दें कि इससे पहले शुक्रवार को पीएम मोदी ने फेसबुक पर पोस्ट कर कहा कि वह ट्रंप के न्योते पर 25 जून से दो दिन के लिए वाशिंगटन यात्रा पर जा रहे हैं। उन्होंने लिखा, ‘राष्ट्रपति ट्रंप और मेरी इससे पहले फोन पर बातचीत हुई है। हमारी बातचीत में अपने लोगों के परस्पर लाभ हेतु सर्वांगीण सकारात्मक संबंधों को आगे ले जाने की समान मंशा पर बात हुई।’वहीं अमेरिका के लिए रवाना होने से पहले पुर्तगाल में पीएम मोदी ने पुर्तगाली प्रधानमंत्री एंटोनियो कोस्टा के साथ द्विपक्षीय संबंधों को और बेहतर बनाने पर चर्चा की। भारत-पुर्तगाल के बीच 4 मिलियन यूरो के फंड समेत 17 बड़े समझौतों पर दस्तख्त हुए। दोनों देशों के बीच कराधान, विज्ञान, युवा मामलों एवं खेलों को लेकर समझौते हुए हैं।
 
 

Related Articles

Back to top button