उत्तर प्रदेशराजनीतिराष्ट्रीय

अयोध्या में नहीं तो कहां होगा राम मंदिर : सपा नेता ओमपाल नेहरा

akhilesh-meet2मेरठ. उत्तर प्रदेश यूपी सरकार में मनोरंजन कर सलाहकार के पद से बर्खास्त ओमपाल नेहरा ने कहा कि वे अपने बयान पर कायम हैं. उन्होंने कहा कि राम मंदिर अयोध्या में नहीं बनेगा तो कहा बनेगा.

उल्‍लेखनीय है कि यूपी सरकार के सलाहकार ओमपाल नेहरा को उनके राम मदिर संबंधी बयान के कारण बर्खास्त कर दिया गया है. नेहरा ने कहा था कि अयोध्या में मुस्लिमों को मंदिर के लिए कारसेवा करनी चाहिए.

उन्होंने यह भी कहा था कि मथुरा में भी मंदिर के लिए मुस्लिम सहयोग करें. यूपी सरकार में मनोरंजन कर सलाहकार के पद पर तैनात थे नेहरा. नेहरा ने कहा था कि, “विश्व हिन्दू परिषद् और आरएसएस के वर्चस्व को ख़त्म करने के लिए मुस्लिमों को सामने आना होगा. कौन नहीं चाहता कि राम मंदिर बने. अगर आप हिंदू-मुस्लिम भाईचारे को बनाए रखना चाहते हो तो बुद्धजीवी मुस्लिमों को सामने आकर राम मंदिर में कारसेवा करनी चाहिए.”

उनके इस विवादित बयान के बाद अखिलेश सरकार ने उन्हें तुरंत बर्खास्त कर दिया. आपको बता दें कि 2017 के विधान सभा चुनाव से पहले प्रदेश में राम मंदिर निर्माण का मुद्दा एक बार फिर से गरमा गया है.

पिछले सप्‍ताह राजस्थान से शिलाओं की खेप पहुंचने और वहां शिलापूजन के बाद प्रदेश सरकार पर दबाव बढ़ गया है. सरकार ने सांप्रदायिक सौहार्द बनाए रखने के निर्देश भी दिए है. इन सब के बीच नेहरा के इस बयान से अखिलेश सरकार को झटका लगा है.

बर्खास्त किए जाने के बाद नेहरा ने कहा कि वे अपने बयान पर कायम हैं. उन्होंने कहा कि राम मंदिर अयोध्या में नहीं बनेगा तो फिर कहां बनेगा.

 

Related Articles

Back to top button