उत्तर प्रदेश

अयोध्या में ही बनेगा श्रीराम मंदिर -सुदर्शन चक्र महाराज

गजरौला: विश्व हिंदू परिषद के मेरठ प्रांत के सह-संगठन मंत्री सुदर्शन चक्र महाराज ने कहा कि अयोध्या में हर हाल में भव्य श्री राममंदिर का निर्माण कराया जाएगा। इसके लिए शीघ्र ही एक बड़ी बैठक होगी। जिसमें मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी शामिल होंगे। उन्होंने दो बच्चों के कानून को परिवार ही नहीं बल्कि देशहित में भी लाभदायक बताया। बुधवार को चंदौसी से मेरठ लौटते समय यहां मोहल्ला सुल्ताननगर में देवेंद्र सिंह के आवास पर भाजपा, विहिप और बजरंगदल कार्यकर्ताओं ने उनका स्वागत किया। इसके उपरांत पत्रकार वार्ता में सुदर्शन चक्र महाराज ने कहा कि सुप्रीम कोर्ट के फैसले से अयोध्या में श्री राममंदिर के निर्माण को चली आ रही लड़ाई को काफी बल मिला है। अब अयोध्या में भव्य श्री राममंदिर का निर्माण होकर ही रहेगा।
एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि शीघ्र ही राम मंदिर के मुद्दे पर एक बड़ी बैठक होगी। इसके मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की मौजूदगी में इस पर चर्चा होगी। उन्होंने कहा कि श्री राममंदिर का निर्माण विश्व भर के करोड़ों हिंदुओं की आस्था से जुड़ा हुआ है। अयोध्या श्री राम की जन्मस्थली है। वहां मंदिर निर्माण को कोई ताकत नहीं रोक सकती है। मंदिर का निर्माण रामललाल वाले स्थान पर ही कराया जाएगा। भाजपा शासित गोवा में मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर द्वारा बीफ पर दिए गए बयान के संबंध में उन्होंने जानकारी होने से इंकार कर दिया लेकिन कहा कि यदि ऐसा है तो बेहद निंदनीय और दुर्भाग्यपूर्ण है। दो बच्चों का कानून बनाए जाने के संबंध में उन्होंने कहा कि देश का समस्त हिंदू समाज इसका पक्षधर है। दो बच्चे न केवल परिवार बल्कि देश के हित में सहायक साबित होंगे। इससे जनसंख्या पर भी नियंत्रण संभव है।
एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि एक समुदाय इसके विरोध में है लेकिन वह भी इसके अच्छे परिणाम देखकर अपनी सहमति अवश्य देगा। एक अन्य सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि गौरक्षा के नाम पर हैवानियत करना सही नहीं है। कहा कि लोग आपसी रंजिश निकालने के लिए दूसरों के साथ मारपीट और हत्याएं तक कर देते हैं और यह कहकर कानून से बचने की कोशिश करते हैं कि वह बीफ ले जा रहा था। उन्होंने कहा कि सच्चा और असली गौरक्षक भारतीय संविधान के दायरे में रहकर कार्य करता है। उसका काम सिर्फ गायों की रक्षा करना है किसी के साथ मारपीट अथवा हिंसा करना नहीं। उन्होंने देश के हिंदुओं से संगठित रहने का आह्वान किया। इस मौके पर बजरंग दल के जिला संयोजक रोहित शर्मा, सह संयोजक कुशल चौधरी, विवेक बंसल हैप्पी, विहिप के दिनेश अग्रवाल, चंचल पाल आदि मौजूद रहे।

Related Articles

Back to top button