मनोरंजन

अरबाज खान के सनसनीखेज खुलासे पर बोले राजीव शुक्ला- BCCI और IPL का इससे कोई लेना-देना नहीं

बॉलीवुड अभिनेता अरबाज खान ने शनिवार को अपने सनसनीखेज खुलासे में कबूल किया कि उन्होंने आईपीएल में न केवल सट्टा लगाया था, बल्कि हाल ही में समाप्त हुए इस सीजन में एक बड़ी राशि भी गंवाई. ठाणे की अवैध वसूली रोधी प्रकोष्ठ (एईसी) की टीम अरबों रुपये की सट्टेबाजी से जुड़े मामले में पिछले पांच-छह वर्षों से जांच कर रही है.

अरबाज खान के सट्टेबाजी मामले पर आईपीएल चेयरमैन राजीव शुक्ला ने कहा कि ‘न तो बीसीसीआई का इस मुद्दे से कोई लेना-देना है और न ही आईपीएल का.’ राजीव शुक्‍ला ने कहा कि ‘मामला पुलिस के पास है, इसलिए उन्‍हें कुछ करने की जरूरत नहीं है. बीसीसीआई और आईसीसी की अपनी-अपनी एंटी करप्‍शन यूनिट हैं. पुलिस उनसे संपर्क कर सकती है.’

आपको बता दें कि अरबाज को इससे पहले एईसी ने समन जारी किया था और शनिवार को जांच के दौरान उन्हें सटोरिए सोनू जालान उर्फ सोनू बाटला से आमना-सामना करवाया गया. जालान को ठाणे से पांच दिन पहले गिरफ्तार किया गया था. इससे पहले चार अन्य सटोरियों को मई में गिरफ्तार किया गया था.

पूछताछ के दौरान, अरबाज का नाम सामने आया था और जालान ने एक डायरी में अरबाज का नाम और आईपीएल सट्टेबाजी में संलिप्त उसके और अन्य लोगों के साथ फोटो भी दिखाई थी.

सूत्रों के मुताबिक पूछताछ में अरबाज ने सट्टेबाजी की बात कूबली है और बीते साल IPL मैचों में हुए 2.75 करोड़ के नुकसान की बात को स्वीकार किया है. इससे पहले ठाणे पुलिस की एंटी एक्टॉर्सन सेल ने शुक्रवार को उन्हें समन किया था.

पुलिस अब अरबाज का बयान दर्ज कर सट्टेबाजी रैकेट से उनके लिंक के बारे में पड़ताल करेगी. पुलिस को इंटरनेशनल बुकी सोनू जालान के साथ अरबाज की तस्वीरें मिली थीं और आज सोनू के साथ बिठाकर ही उनसे पूछताछ की गई है.

जानकारी के मुताबिक अरबाज ने इस साल आईपीएल में 2 करोड़ 80 लाख रुपये का सट्टा लगाया था. बताया जा रहा कि उन्हें इस साल काफी नुकसान हुआ है. अरबाज ने पिछले साल 40 लाख रुपये का सट्टा लगाया था.

Related Articles

Back to top button