फीचर्डराष्ट्रीय

अरुण जेटली बनाम कीर्ति आजाद पर बीजेपी में कलह बढ़ी, सीनियर लीडर्स ने की मुलाकात

bjp_650x400_41450951596ई दिल्ली: बिहार चुनावों के बाद पार्टी की लीडरशीप पर सवाल उठाने वाले बीजेपी के चार बुजुर्ग नेता आज फिर इकट्ठे हुए। मामला था अरुण जेटली बनाम कीर्ति आजाद का। दिल्ली में मुरली मनोहर जोशी के घर पर नेता लालकृष्ण आडवाणी, शांता कुमार और यशवंत सिन्हा ने मुलाकात की। इन्हीं नेताओं ने पिछले महीने नरेंद्र मोदी और अमित शाह को बिहार चुनावों के लिए जिम्मेदार ठहराया था।

यह मीटिंग बीजेपी सांसद कीर्ति आजाद के निलंबन के बाद हुई, दरअसल कीर्ति आजाद ने डीडीसीए में भ्रष्टाचार को लेकर अरुण जेटली पर बिना नाम लिए निशाना साधा था। सूत्रों के मुताबिक, इस बैठक के बाद ये नेता डीडीसीए मुद्दे पर जांच आयोग की मांग कर सकते हैं। इससे पार्टी की मुश्किलें बढ़ सकती हैं।

शत्रुघ्न पर कार्रवाई का विचार
गौरतलब है कि डीडीसीए मामले को सार्वजनिक तौर पर उठाकर वित्तमंत्री अरुण जेटली पर सवाल उठाने वाले सांसद कीर्ति आजाद को पार्टी ने निलंबित कर दिया है। वहीं उनका साथ देने वाले शत्रुघ्न सिन्हा पर भी पार्टी में कार्रवाई का विचार चल रहा है। सिन्हा आडवाणी खेमे के माने जाते हैं और काफी दिनों से उनके सुर बगावती रहे हैं। बिहार चुनावों के दौरान उन्होंने नीतीश कुमार की सार्वजनिक तौर पर तारीफ की थी।

कीर्ति ने उठाया था सवाल
आज कीर्ति आजाद ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस करके पार्टी पर सवाल उठाया कि क्या भ्रष्टाचार के खिलाफ आवाज उठाना गलत है। क्या डीडीसीए मामला पार्टी से जुड़ा था, मैं तो पार्टी से बाहर भ्रष्टाचार के खिलाफ लड़ाई लड़ रहा था। उन्होंने कहा, इस मुद्दे पर पीएम के हस्ताक्षेप की मांग की है।

Related Articles

Back to top button