उत्तर प्रदेशलखनऊ

‘अवनि द बैण्ड’ की धुनों पर झूमा लखनऊ

लखनऊ : राजधानी में रविवार को ‘अवनि द बैण्ड’ ने अपनी प्रस्तुति से संगीत प्रेमी श्रोताओं को मंत्रमुग्ध कर दिया। इस लाइव ऑन कंसर्ट एण्ड डीजे नाइट का आयोजन रविवार 28 जनवरी को ड्रीम वलर्ड एम्युसमेंट पार्क, अपोजिट नाबार्ड, कानपुर रोड, सेक्टर एच एलडीए कॉलोनी में किया गया। इस लाइव कंसर्ट को सुनने के लिए बड़ी संख्या में श्रोता मौजूद थे। जो अवनि बैण्ड के सदस्यों की प्रस्तुति सुनकर जमकर थिरके। बैण्ड के सदस्यों ने भी एक के बाद एक शानदार प्रस्तुति से श्रोताओं का दिल जीत लिया। श्रोता बैण्ड की परफॉर्मेंस से इतने प्रभावित हुए कि खुद को थिरकने से रोक नहीं सके। इस लाइव ऑन कंसर्ट एण्ड डीजे नाइट का आयोजन असर प्रोडक्शन्स की ओर से किया गया। जिसके संयोजक जेपीएस वेलफेयर फाउंडेशन थे। विशिष्ट अतिथि शिवम शुक्ला थे, इस मौके पर अरविन्द सक्सेना, अनुराग शाह, विश्वजीत सिंह चौहान, सम्पूर्ण शुक्ला, विकास रावत, रोहित प्रजापति, अंकित आदि मौजूद थे।

परफॉर्मेंस से मचाया धमाल

बैण्ड के सदस्यों ने मंच पर उतरते ही धमाल मचा दिया। कार्यक्रम स्थल पर मौजूद युवाओं के साथ सभी आयुवर्ग के श्रोताओं ने तालियां बजाकर उनका स्वागत किया। बैण्ड के सदस्यों ने अपने लिखे गानों से शुरुआत की। उन्होंने ‘गणपति’ गाने के साथ कार्यक्रम का शुभारंभ किया। इसके बाद उन्होंने ‘क्या कहूं’, ‘तेरा इंतजार है’ व ‘ओ रे पिया’ जैसे खुद के लिखे गानों से श्रोताओं की तालियां बटोरीं। बैण्ड सदस्यों ने ‘रॉक ऑन’ फिल्म के गाने गाए तो श्रोताओं ने तालियां बजाकर उनका स्वागत किया। इसके बाद उन्होंने ‘तुम हो तो गाता है दिल’, ‘साड्डा हक ऐथे रख’ के साथ पंजाबी धुनों पर भी श्रोताओं को खूब झुमाया। कंसर्ट श्रोताओं की मांग पर देर रात तक चलता रहा।

बैण्ड के इन सदस्यों ने संभाला मोर्चा

बैण्ड के सदस्यों में लीड आयुष श्रीवास्तव ने किया। जिन्होंने वोकल एण्ड रिद्म गिटारिस्ट की भूमिका निभाई। उनके साथ वोकल एण्ड एंकर दिव्या पाण्डेय, रिदम गिटारिस्ट प्रशान्त श्रीवास्तव, लीड गिटारिस्ट यश श्रीवास्तव, बेस गिटारिस्ट अमन गुप्ता, ड्रमर रिषभ पाण्डेय, टीम मेम्बर भविष्य जसरा व डीजे तपस्वी ने मंच पर बैण्ड परफॉर्मेंस दी। कार्यक्रम में पंजाबी, बॉलीवुड, रॉक व खुद के लिखे गाने से श्रोताओं का मनोरंजन किया गया।

पहले भी दे चुके हैं धमाकेदार परफॉर्मेंस

अवनि द बैण्ड के सदस्य इससे पहले लखनऊ मेट्रो के लिए चारबाग स्टेशन पर परफॉर्मेंस दे चुके हैं। इसके साथ ही हाल ही उन्होंने यूपी महोत्सव में अपनी प्रस्तुति से श्रोताओं पर जादू चला दिया था। बैण्ड के सदस्य इसके अलावा दिल्ली के आईटीएस कॉलेज भी अपनी यादगार प्रस्तुति से लोगों का दिल जीत चुके हैं।

खुद के लिखे गाने भी करते हैं प्रस्तुत

अवनि द बैण्ड के सारे सदस्य बेहद ही युवा और ऊर्जा से भरपूर हैं। ग्रेजुएट करने के बाद इन्होंने संगीत के क्षेत्र में नाम कमाने की सोची। सभी नवाबों के शहर लखनऊ से वास्ता रहते हैं। बैण्ड के प्रमुख सदस्य आयुष श्रीवास्तव ने बताया कि बैण्ड के लिए गाने वे सभी खुद लिखते हैं। उन्होंने अभी तक ’गणपति’, ‘क्या कहूं’, ‘तेरा इंतजार है’ व ‘ओ रे पिया’ जैसे गाने लिखे हैं। बैण्ड के सदस्यों ने बताया उनके लिखे गाने यू-ट्यूब पर काफी लोकप्रिय हैं। जिसको हजारों लोग देख चुके हैं। फेसबुक पर भी उनका पेज काफी लोकप्रिय है।

Related Articles

Back to top button