अन्तर्राष्ट्रीय

अस्ताना में हुई पीएम मोदी और नवाज शरीफ की मुलाकात, पूछा एक-दूसरे का हालचाल

भारत-पाक रिश्तों में तनाव और दोनों प्रधानमंत्रियों की मुलाकात की अटकलों के बीच एक रिसेप्शन कार्यक्रम में नरेंद्र मोदी और नवाज शरीफ ने एक दूसरे का अभिवादन किया। आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि शंघाई सहयोग संगठन की बैठक में शामिल होने आए नेताओं के स्वागत के लिए ओपरा में एकत्र नेताओं के बीच दोनों प्रधानमंत्रियों ने एक दूसरे का हालचाल पूछा।

ये भी पढ़ें: किसान आंदोलन : राहुल बोले मृतक किसानो को मिले शहीदों का दर्ज़ा 

अस्ताना में हुई पीएम मोदी और नवाज शरीफ की मुलाकात, पूछा एक-दूसरे का हालचालइससे पहले भारत और पाक के द्विपक्षीय संबंधों में तनाव कम करने के लिए प्रधानमंत्री मोदी और नवाज शरीफ के बीच मुलाकात के कयास लगाए जा रहे थे। शरीफ की हार्ट सर्जरी के बाद यह पहला मौका है जब दोनों नेता एक दूसरे से मिले।

सूत्रों ने बताया कि मोदी ने शरीफ से उनके स्वास्थ्य के बारे में बातचीत की। साथ ही उन्होंने उनकी मां और परिवार का हालचाल जाना। इससे पहले विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता से पूछा गया था कि क्या मोदी और शरीफ द्विपक्षीय वार्ता करेंगे, इस पर गोपाल बागले ने कहा कि भारत के रुख में कोई बदलाव नहीं है।

ये भी पढ़ें: MP में राहुल को लोगों ने दौड़ा-दौड़ा कर पीटा और हुए गिरफ्तार

शंघाई सहयोग संगठन के दो दिवसीय सम्मेलन की शुरुआत में बृहस्पतिवार को प्रतिभागी देशों के नेताओं के लिए रिसेप्शन और गाला शो में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और नवाज शरीफ भी शामिल हुए। कजाखस्तान के राष्ट्रपति नूर सुल्तान नजरबायेव ने रिसेप्शन पार्टी का आयोजन किया था। इसमें नरेंद्र मोदी, शरीफ, व्लादिमीर पुतिन और शी जिनपिंग भी मौजूद थे।

रिसेप्शन के लिए जाने के दौरान जब पत्रकारों ने शरीफ से पूछा कि क्या वे मोदी से मुलाकात करेंगे तो वह बिना कोई जवाब दिए मुस्कुराकर निकल गए। इसके बाद मोदी और शरीफ की मुलाकात के कयास शुरू हो गए। 

 
 

Related Articles

Back to top button