ज्ञान भंडार

अहमदाबाद: प्रीति पटेल ने किया ब्रिटिश डिप्टी हाई कमिशन ऑफिस का उद्घाटन

1_1452167590अहमदाबाद। मूल रूप से गुजराती और ब्रिटेन की रोजगार मंत्री प्रीति पटेल ने गुरुवार को अहमदाबाद में ब्रिटिश डिप्टी हाई कमिशन के ऑफिस का उद्घाटन किया। प्रीति तीन दिवसीय गुजरात यात्रा पर हैं। बुधवार शाम को अहमदाबाद पहुंची प्रीति ने आज राज्यपाल ओपी कोहली से मुलाकात की और इसके बाद अहमदाबाद के सैटेलाइट इलाके में स्थित होटल कोटियार्ड मेरियट में बने ब्रिटिश डिप्टी हाई कमिशन ऑफिस का उद्घाटन किया।
 
आतंकवाद के खिलाफ लड़ाई में ब्रिटेन, भारत के साथ:
उद्घाटन के बाद प्रीति पटेल ने पत्रकारों से बात करते हुए कहा, ‘आतंकवाद के खिलाफ लड़ाई में ब्रिटेन, भारत के साथ खड़ा हुआ है। उन्होंने भारत और ब्रिटेन के संबंधों को हरेक क्षेत्र में और मजबूत करने की भी बात की। इसके अलावा उन्होंने गुजरात और यूके के बीच वाणिज्यिक और सांस्कृतिक संबंधों के बारे में भी बात की।’
 
गुजराती हैं प्रीति पटेल:
प्रीति पटेल का जन्म तो लंदन में हुआ, लेकिन मूल रूप से वे गुजराती हैं। उनके पिता सुशील पटेल वष्रो पहले युगांडा में स्थायी हो गए थे। लेकिन इसके बाद युगांडा में छिड़े गृहयुद्ध के दौरान वे लंदन शिफ्ट हो गए थे। लंदन में ही प्रीति का जन्म हुआ। प्रीति पिछले 15 सालों से यूके ट्रेजरी में राजकोषीय सेक्रेटरी हैं। वे 2010 में वेबर शांडविक कॉपरेरेट कम्युनिकेशन की डायरेक्टर भी रह चुकी हैं।

Related Articles

Back to top button