राज्य

आंगन में पड़ था मां का शव, अंतिम संस्कार को बेटे पर नहीं थे पैसे, फिर उठाया ऐसा खौफनाक कदम

नई दिल्लीः कागजों में भले ही हमारे देश में लोगों की आय बढ़ती जा रही हो, लेकिन जमीनी हकीकत इससे परे नजर आती हैं। आर्थिक तंगी के कारण आत्महत्या की घटना सामने आती ही रहती हैं। आत्महत्या से जुड़ा एक ऐसा मामला सामने आया है, जिसे जानकर आपके होश उड़ जाएंगे। घर में मां का शव पड़ा था, लेकिन बेटा आर्थिक स्थिति से तंग था। हालात ऐसे की मां का अंतिम संस्कार करने का सामान लेने को भी पैसे नहीं थे।

इतना सब देख बेटे ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। यह दिल दहलाने वाला मामला झारखंड के जिला देवघर थाना क्षेत्र पहरी गांव का है। मौके पर पहुंची पुलिस ने मामले की जांच पड़ताल शरू कर दी। पहरी गांव का किशन चौधरी की मां लंबे समय से बीमार चल रही थी। उसने मां की जान बचाने के लिए बहुत इलाज कराया, लेकिन वह अपनी मां की जिंदगी को बचा नहीं सका।

मां का लंबा इलाज चलने के कारण परिवार की आर्थिक हालत भी काफी खराब हो चुकी थी, जिसके बाद मौत गई। मां की मौत से किशन को गहरा सदमा लगा और बेहद टूट गया। मां के अंतिम संस्कार की तैयारियां शुरू कर दीं। ग्रामीणों ने बताया कि किशन के पास इतना पैसा नहीं था, कि वो अपनी मां के अंतिम संस्कार के सामान खरीद सके। इस वजह से वह काफी परेशान था।

शनिवार सुबह किशन चौधरी ने कमरे में जाकर गेट बंद कर लिया। फांसी लगाकर अपनी जान दे दी। वहीं घटना की जानकारी मिलने के बाद पुलिस मौके पर पहुंच गई। पुलिस ने मृतक के शव का पंचनामा भरकर पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया है। पुलिस ने बताया कि अभी मामले की छानबीन की जा रही है।

Related Articles

Back to top button