अपराधलखनऊ

आंटी, पैसे-जेवरात दे दो मारेंगे नहीं, लाखों लूट ले गए

loot_146246757210 सशस्त्र डकैतों ने बैंक ऑफ इंडिया के चीफ मैनेजर के घर बुधवार रात करीब एक बजे धावा बोल दिया। चीफ मैनेजर, उनकी पत्नी व बेटे को बंधक बना लिया। घर का कोना-कोना छान मारा और जो भी सामान मिला, उसे उठा ले गया।

घटना के बाद दंपति ने बताया कि बदमाशों ने पहले तो हमला करने की कोशिश की फिर कहा, आंटी जी, पैसे-जेवरात दे दो हम मारें॒गे नहीं। सहमें दंपति ने अल्मारी की चाबी व सारा पैसा दे दिया।

मैनेजर के अनुसार डकैतों ने जेवरात समेत करीब 8 लाख का सामान लूट लिया। सूचना मिलने पर पुलिस ने डकैतों की खोजबीन की लेकिन किसी का सुराग नहीं लगा। पुलिस ने डकैती की रिपोर्ट दर्ज की है।

बाराबंकी के बैंक ऑफ इंडिया के मुख्य शाखा के चीफ मैनेजर विष्णु टंडन गोकुल नगर मोहल्ले में किराए पर रहते हैं। बुधवार रात घर का दरवाजा तोड़कर घुसे दस बदमाशों ने बैंक मैनेजर, उनकी पत्नी अलका व मुंहबोले बेटे किशन को बंधक बना लिया।

इसके बाद घर से करीब आठ लाख से भी अधिक के सोने व चांदी के जेवरात और 40 हजार रुपये की नकदी लेकर भाग निकले।

  
बदमाशों ने करीब सवा घंटे तक लूटपाट की। हालांकि किसी को मारा-पीटा नहीं है। वारदात के दौरान चार बदमाश घर में घुसे। बाकी छह बदमाश बाहर थे।

कोतवाल बीपी यादव व सीओ सिटी विशाल विक्रम सिंह ने मौके पर जांच पड़ताल की। एसपी ने भी मौके का जायजा लिया।

कोल्डड्रिंक, दूध भी गटक गए, हवाई चप्पल तक नहीं छोड़ी
पीड़ित दंपती के अनुसार बदमाशों ने फ्रिज में रखी कोल्ड ड्रिंक, दूध व शराब भी गटक लिया। यही नहीं, लुटेरे बैंक मैनेजर की हवाई चप्पल भी उठा ले गए। वारदात से आसपास के क्षेत्र में दहशत का माहौल है।

गोकुल नगर में बैंक ऑफ इंडिया के चीफ मैनेजर के घर डकैती को लेकर बैंक मैनेजर दंपती का कहना है कि उनके घर में काम करने वाला मुंहबोला बेटा किशन घर के बाहर कमरे में सो रहा था। तभी रात करीब एक बजे दरवाजे की कुंडी तोड़कर बदमाश अंदर घुसे।

उन्होंने बताया कि इसके बाद किशन को बंधक बनाने के बाद बदमाशों ने कहा कि अपने मालिक से कहो कि दरवाजा खोले वह जब तक वह दरवाजा खोलते, तब तक बदमाशों ने उनके दरवाजे की कुंडी भी तोड़ डाली और अंदर घुस गए।

लुटेरे किशन का मोबाइल फोन भी उठा ले गए हैं जिससे पुलिस को सर्विलांस के जरिए अहम जानकारी मिल सकती है। जबकि यहां रखा लैपटॉप बदमाश नहीं ले गए।

बैंक मैनेजर ने कहा कि रात में जब बदमाश घर से निकल गए तो उन्होंने पुलिस को सूचना देने के लिए 100 नंबर डायल किया। काफी देर तक घंटी बजने के बाद भी जब फोन नहीं उठा तो बैंक मैनेजर आवास विकास पुलिस चौकी पहुंचे और वहां पुलिस कर्मियों को इसकी जानकारी दी। जिसके बाद पहुंची पुलिस ने लुटेरों की तलाश की पर पता नहीं लग सका। जिस तरह से यह वारदात हुई है उससे यह लगता है कि बदमाशों ने यहां पर पहले से रेकी की थी।

‘आंटी जी सारा सामान दे दो तो मारेंगे नहीं’
बैंक मैनेजर के घर में घुसे सशस्त्र बदमाशों ने पहले तो दंपती पर हमला करने का प्रयास किया। लेकिन दो लुटेरों ने कहा कि आंटी जी सारा पैसा व जेवरात दे दो तो आप लोगों को कुछ नहीं करेंगे। जिसके बाद दंपती ने सभी अलमारियों की चाभी व पैसा दे दिया।

इस दौरान करीब सवा घंटे तक यहां रुके लुटेरों ने दंपती को बंधक बनाए रखा और उनके सामने ही घर में बड़े आराम से लूटपाट की। 

शहर कोतवाली क्षेत्र में आए दिन हो रही डकैती की वारदातों ने पुलिसिंग की पोल खोलकर रख दिया है। बीते माह कोऑपरेटिव बैंक में भी डकैती का प्रयास कर दो गार्ड की हत्या की गई थी। इसके बाद अब बैंक मैनेजर के घर डकैती की वारदात ने पुलिस की मुसीबतें बढ़ा दी हैं।

एसपी ने लिया मौके का जायजा
बैंक मैनेजर के घर डकैती की वारदात के बाद बृहस्पतिवार की सुबह एसपी अब्दुल हमीद,एएसपी कुवंर ज्ञानंजय सिंह, सीओ सिटी विशाल विक्रम सिंह, कोतवाल बीपी यादव आदि पुलिस अधिकारियों ने मौके का जायजा लिया।

एसपी ने पीड़ित परिवार को आश्वासन दिया कि जल्द ही मामले का खुलासा किया जाएगा। कप्तान ने कहा कि वारदात का खुलासा करने के लिए क्राइम ब्रांच व सर्विलांस सेल की पुलिस टीमें लगाई गई हैं। जल्द ही आरोपी पकड़े जाएंगे।

 
 
 

Related Articles

Back to top button