अन्तर्राष्ट्रीयटॉप न्यूज़

आंध्र प्रदेश: पेन ड्राइव में मैसेज- कोर्ट ब्लास्ट….

650_110716090528केरल में हुए बम धमाके की जांच में जुटी एजेंसियां आतंकियों के पेन ड्राइव कनेक्शन को समझने की गुत्थी में उलझी हैं. दरअसल 1 नवंबर को हुए धमाके के पास से पुलिस को एक पेन ड्राइव मिली थी, जिसमें पीएम मोदी समेत कई बीजेपी नेताओं की तस्वीरें थी. वहीं आंध्र प्रदेश के नेल्लोर में कोर्ट परिसर में हुए धमाके के बाद भी एक पेन ड्राइव बरामद की गई थी, जिसमें धमाके को अफजल गुरू, अखलाक समेत कई लोगों की मौत का बदला बताया गया था.

केरल की राजधानी तिरुअनंतपुरम से लगभग 360 किलोमीटर दूर मलप्पुरम में कलेक्टर ऑफिस में हुए धमाके के बाद जांच एजेंसियां सतर्क हो गई हैं. दरअसल धमाके के पास से मिले एक बॉक्स और पेन ड्राइव ने सुरक्षा एजेंसियों के होश उड़ा दिए हैं. पेन ड्राइव में पीएम मोदी समेत कई बीजेपी नेताओं की तस्वीरें थी. एजेंसियां शक जता रही हैं कि हो सकता है कि पीएम समेत यह नेता आतंकियों के निशाने पर हो. सूत्रों की माने तो पेन ड्राइव में बाबरी मस्जिद, गुजरात दंगे, दादरी कांड से जुड़ी तस्वीरें और कई वीडियो भी थे.

गौरतलब है कि इसी साल 12 सितंबर को आंध्र प्रदेश के नेल्लोर में कोर्ट परिसर में हुए धमाके के बाद भी इसी तरह की एक पेन ड्राइव मिली थी. पेन ड्राइव में आतंकी संगठन ‘बेस मूवमेंट’ की ओर से और ज्यादा ब्लास्ट करने की धमकी दी गई थी. पेन ड्राइव में अफजल गुरू, याकूब मेमन, विखार अहमद (सिमी एक्टिविस्ट, जिसे आंध्र प्रदेश पुलिस ने एक एनकाउंटर में मार गिराया था), मोहम्मद अखलाक और बुरहान वानी की तस्वीरें थी. धमाके को इन सभी की मौत का बदला बताया गया था.

दरअसल जांच में जुटी एजेंसियां इन दोनों धमाकों से बरामद पेन ड्राइव को एक ही आतंकी संगठन ‘बेस मूवमेंट’ (अल-उम्माह) से जोड़कर देख रही हैं. अल-उम्माह संगठन का जन्म ही बाबरी मस्जिद विध्वंस के बाद हुआ था. वहीं पेन ड्राइव में मौजूद तस्वीरें और धमकियां यही इशारा करती है, कि इन धमाकों के पीछे भी आतंकी संगठन अल-उम्माह का ही हाथ है. जांच एजेंसियों ने इस बात का खुलासा किया है कि मलप्पुरम कलेक्टर ऑफिस में हुए धमाके में आईईडी को एक प्रेशर कुकर में रखा गया था. इसी साल मैसूर और नेल्लोर में हुए धमाकों में भी इसी तरह आईईडी को प्रेशर कुकर में रखा गया था.

Related Articles

Back to top button