स्पोर्ट्स

आईएसएल : इतिहास बदलने आज उतरेगा कोलकाता

isl-5कोलकाता।  इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) के इतिहास में एटलेटिको डी कोलकाता अभी तक दिल्ली डायनामोज पर जीत हासिल नहीं कर सका है। लेकिन लीग के तीसरे संस्करण में शनिवार को जब वह अपने घरेलू मैदान पर दिल्ली के खिलाफ उतरेगा तो उसकी कोशिश इस इतिहास को बदलने की होगी।

दोनों टीमें रबींद्र सरोवर स्टेडियम में एक दूसरे से भिड़ेंगी।

बीते दो संस्करणों में कोलकाता ने हर एक टीम को मात दी है लेकिन दिल्ली के सामने वह हमेशा ही असफल रहा है।

अहम बात यह है कि इस संस्करण में दोनों टीमों अभी तक अजेय हैं। कोलकाता ने अब तक कुल चार मैच खेले हैं। एक में उसे जीत मिली है और तीन मैच ड्रा रहे हैं। दूसरी ओर, दिल्ली ने पहले मैच में मौजूदा चैम्पियन चेन्नयन एफसी के खिलाफ जीत हासिल की थी, उसके बाद के उसके बाकी के तीन मैच बराबरी पर छूटे हैं।

कोलकाता के कोच जोस मोलिना ने इस मैच से पहले कहा, “बुरी बात यह है कि हम अपने घर में अब तक दो मैचों में जीत नहीं हासिल कर सके हैं और अच्छी बात यह है कि हम अब तक अपने घर में हारे भी नहीं हैं। हम सुधार करना चाहते हैं क्योंकि हमें जीत चाहिए लेकिन हमारे लिए अभी आगे जाने के काफी मौके हैं क्योंकि अभी हमें और 10 मैच खेलने हैं।”

अब तक के रिकार्ड को देखते हुए कोलकाता के लिए अपने घर में ही सही लेकिन दिल्ली को हरा पाना मुश्किल होगा।

दिल्ली के कोच गियानलुका जाम्ब्रोता ने कहा, “बीते मैच में यह हमारा सौभाग्य था कि मुम्बई की गलतियों की वजह से हम 1-3 से पिछड़ने के बाद भी वापसी करने में सफल रहे थे।”

बीते सीजन में मर्की खिलाड़ी फ्लोरेंट मालोउदा ने शानदार खेल दिखाते हुए दिल्ली को सेमीफाइनल तक पहुंचाया था। अगर मालोउदा अपने रंग में दिखे तो कोलकाता के खिलाफ दिल्ली का पलड़ा भारी रहेगा। हालांकि वह अभी तक रंग में नजर नहीं आए हैं।

Related Articles

Back to top button