स्पोर्ट्स

आईटीपीएलः फेडरर की कार्लोविच के हाथों सनसनीखेज हार

fed3-1439927579दुबई। ग्रैंड स्लेम खिताबों के बादशाह रोजर फेडरर को जबरदस्त सर्विस करने वाले इवो कार्लोविच से 4-6 से हार का सामना करना पड़ा और उनकी टीम यूएई रायल्स को इंटरनेशनल प्रीमियर टेनिस लीग (आईपीटीएल) के दूसरे सत्र में सोमवार रात को फिलीपीन मैवरिक्स से 24-26 की नजदीकी पराजय झेलनी पड़ी।
 
फेडरर आईपीटीएल के दिल्ली चरण में अपने प्रबल प्रतिद्वंद्वी स्पेन के राफेल नडाल से टाईब्रेक में हारे थे और दुबई में उन्हें जोरदार सर्विस करने वाले कार्लोविच ने 25 मिनट में पुरूष एकल में 6-4 से हरा दिया।
 
फेडरर और मारिन सिलिच की जोड़ी को एडवर्ड रोजर वैसेलीन और ट्रीट हुएई से पुरूष युगल में 28 मिनट में 4-6 से हार झेलनी पड़ी। इन दो पराजयों ने यूएई रायल्स के हाथों से जीत का मौका निकाल दिया। पहले तीन सेट पूरे होने तक रायल्स का स्कोर 16 और मैवरिक्स का स्कोर 14 था। लेकिन मैवरिक्स ने अंतिम दो सेट जीतकर यह मुकाबला अपने नाम कर लिया।
 
फिलीपीन की आठ मैचों में यह पांचवीं जीत है जबकि यूएई की सात मैचों में चौथी हार है। मुकाबले के पहले सेट में फिलीपीन के जेम्स ब्लैक ने यूएई के गोरान इवानिसेविच को लीजेंड एकल में 32 मिनट में 6-5 से हरा दिया। लेकिन यूएई की क्रिस्टिना म्लादेनोविच ने एजला टॉमलानोविच को 24 मिनट में 6-2 से हराया। 
 
मिश्रित युगल में रोजर वैसेलीन और जर्मिला गजदोसोवा ने सिलिच और म्लादेनोविच को 34 मिनट में टाईब्रेकर में 6-5 से हराया। विजेता जोड़ी ने टाईब्रेकर 7-4 से जीता। यूएई को अपने सुपरस्टार खिलाड़ी फेडरर से काफी उम्मीदें थीं लेकिन स्विस मास्टर को पहले पुरूष युगल में और फिर पुरूष एकल में हार का सामना करना पड़ा। 

 

Related Articles

Back to top button