स्पोर्ट्स

आईपीएल में नीलामी का टूट गया रिकॉर्ड, इस खिलाड़ी को मिली सबसे ज्यादा रकम…

इस बात से तो आप सभी भलीभांति अवगत ही होगें कि अब धीरे धीरे आईपीएल 2019 समीप आता जा रहा है जिसको लेकर क्रिकेट प्रेमी अभी से उत्‍साहित दिख रहे है। हालांकि अभी भारतीय क्रिकेट ऑस्‍ट्रेलिया दौरे पर है। आपको बता दें कि ऑस्‍ट्रेलिया दौरे के समाप्‍त होते ही न्‍यूजीलैड दौरे पर भी इंडियन खिलाडि़यों को जाना है। वहीं अगर बात की जाये आईपीएल 2019 की तो उसकी तैयारियां बड़ी जोरो शोरों से चल रही है। जिसके अन्‍तर्गत आज हम एक ऐसे खिलाड़ी के संबंध में बात करने वाले है जिसे विराट कोहली से भी महंगा खरीदा जा रहा है। नाम जानाकर आप भी सोच में पड़ जायेगें।

आपको बता दें कि आईपीएल को लेकर क्रिकेट प्रेमियों में एक अलग ही उत्‍सुकता देखने को मिलता है। जैसा की आईपीएल 11 में देखने को मिला था। जानकारी के लिये बता दें कि आईपीएल सीजन 12 की शुरूवात अगले वर्ष अप्रैल 2019 से होने वाली है। हालांकि आईपीएल को लेकर तौयारियां अभी से चलने लगी है। बता दें कि आईपीएल के फ्रेंचाइजियों ने कई खिलाडि़यों को रिटेन किया है तो वहीं कुछ ऐसे भी खिला‍ड़ी है जिनको रिलीज कर दिया गया है, पर आपकों जानकर हैरानी होगी कि इस बार रिटेन किये गये खिलाडि़यों में एक ऐसा भी दिग्‍गज खिलाड़ी है जिसे विराट कोहली से में अधिक रकम दी गई है। अब आप लोग सोच रहे होगें कि आखिर किस खिलाड़ी की बात की जा रही है?

आपकी जानकारी के लिये बता दें कि जिस खिलाड़ी के संबंध में बात की जा रही है वो और कोई नही बल्कि दिग्‍गज खिलाड़ी रोहित शर्मा है, जिन्‍हें विराट कोहली से अधिक रकम देकर रिटेन किया गया है। आपको बता दें कि मुंबई मिरर की रिपोर्ट के मुताबिक इस वर्ष विराट कोहली को रॉयल चैलेंजर बैंगलौर ने 17 करोड़ रूपये में रिटेन किया गया है, तो वहीं रोहित शर्मा को मुंबई इंडियंस ने 17.2 करोड़ में रिटेन किया हैं। ऐसे देखा जाए तो आईपीएल में रोहित विराट से अधिक अग्रसर हैं,जहाँ विराट अपने कप्तानी में एक बार भी आईपीएल का ख़िताब नही जीत पाये है,तो वहीं रोहित अपने कप्तानी में 3 बार आईपीएल का खिताब जीतने का रिकॉर्ड अपने नाम किया है।

Related Articles

Back to top button