स्पोर्ट्स

आखिरकार फिर पकड़ा गया पाकिस्तान का झूठ!

दस्तक टाइम्स/एजेंसी- shashank-manohar-1444039950लाहौर। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के अध्यक्ष शशांक मनोहर ने पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) को भारत में द्विपक्षीय सीरीज खेलने का प्रस्ताव भेजा है। पीसीबी अध्यक्ष शहरयार खान ने शनिवार को यह जानकारी दी। 
 
वहीं इसके उलट बीसीसीआई चीफ शशांक मनोहर ने कहा कि अभी पीसीबी को औपचारिक न्योता नहीं दिया गया है। हालाकि इस दौरान उन्होंने स्वीकार किया कि पीसीबी चीफ शहरयार खान से उनकी इस सिलसिले में बातचीत हुई हैं। 
 
मनोहर ने कहा कि उन्होंने पाकिस्तान के साथ सीरीज खेलने के लिए सरकार से क्लियरेंस नहीं नहीं ली है। इसलिए इस बारे में दिया गया कोई भी बयान ठीक नहीं है। 
  
दरअसल, पीबीसी चीफ शहरयार ने शनिवार को पत्रकारों से बातचीत में दावा किया कि, “शशांक मनोहर ने शुक्रवार की शाम मुझे फोन किया और बताया कि उन्हें अपनी सरकार से पाकिस्तान के खिलाफ सीरीज खेलने की अनुमति मिल गई है। लेकिन उन्होंने कहा कि वे यह सीरीज यूएई की जगह भारत में ही खेलना चाहते हैं।”
 
उन्होंने कहा, “मनोहर ने कहा कि भारतीय बोर्ड ऐसे उपाय निकालेगी जिससे हमें अपनी घरेलू सीरीज भारत में खेलने पर किसी तरह का नुकसान न हो।”
 
पीसीबी प्रमुख ने भारत में पाकिस्तानी टीम की सुरक्षा पर भी सवाल उठाए, हालांकि उन्होंने यह भी बताया कि भारतीय बोर्ड ने मोहाली और कोलकाता में खेलने की पेशकश दी है, जो अपेक्षतया सुरक्षित हैं। शहरयार ने लेकिन भारतीय टीम को यूएई भेजने की अनिच्छा पर बीसीसीआई की आलोचना भी की।
 
उन्होंने कहा, “मैंने मनोहर से कहा कि हम भारत में भला कैसे खेल सकते हैं, जब वहां के कुछ संगठनों के बीच पाकिस्तान के खिलाफ माहौल बना हुआ है। मनोहर ने कहा कि बीसीसीआई यह श्रृंखला अपेक्षतया सुरक्षित स्थलों पर आयोजित करना चाहता है। लेकिन हमारे बीच हुए समझौते के तहत यह श्रृंखला यूएई में होनी है और हमें उस समझौते का पालन करना चाहिए।”

Related Articles

Back to top button